Breaking News

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग की अनूठी पहल को विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सराहा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और हरियाणा की मनोहर सरकार के नेतृत्व में दिव्यांगों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे दिव्यांग सशक्त हो सके उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ऐसी नीतियां बनाई गई है जिसमे दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है उन्होंने खेलों में दिव्यांग खिलाड़ियों के हौसले की भी मुक्त कंठ से सराहना की और कहा कि उक्त खिलाड़ी सभी लोगों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है।

विजय यादव किक्रेट अकादमी के शानदार ग्राउंड पर फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग जोरों शोरों से चल रहा है और दिव्यांग खिलाड़ी अपने क्रिकेट का जलवा बिखेर रहें हैं। जिनके चौकों और छक्कों को देखकर सभी ने उनकी तारीफ की फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग के दुसरे दिन तीन मैच हुए। पहला मैच दिल्ली सुपरस्टार्स और महाराष्ट्रा क्रिकेट टीम्स के बीच हुआ महाराष्ट्रा क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से इस मैच को जीता और मैन आफ द मैच शिवाजी को 2100 रुपए की राशि उपहार स्वरूप दी गई।

दूसरा मैच राजस्थान और उत्तराखंड किक्रेट टीम्स के बीच हुआ जिसमें उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने 9 विकेट से मैच जीता और मैन ऑफ द मैच को 2100 रुपए की राशि उपहार स्वरूप दी गई.तीसरा व्हीलचेयर क्रिकेट मेच दिल्ली और उत्तराखंड क्रिकेट टीम्स के बिच हुआ। दिव्यांग क्रिकेट प्लेयर्स का हौसला बढ़ाने के लिए हरियाणा डिसेबिलिटी कमिश्नर राजकुमार मक्कड़, जिला सत्र न्यायाधीश मंजीत सिंह श्योराण,महीला आयोग हरियाणा की चेयरपर्सन रेनू भाटिया,वाइस चेयरपर्सन रेडक्रॉस सुषमा गुप्ता, इनर व्हील क्लब इंडस्ट्रियल टाउन टीम,नगर कार्यवाहक आरएसएस प्रमोद शर्मा,बोधिक प्रमुख आरएसएस संजय,सचिव रेडक्रॉस फरीदाबाद बिजेंद्र सोरोत,मॉर्निंग हेल्थ क्लब महा सचिव अजय नरवत,मॉर्निंग सरबत दा भला से टोनी पहलवान,डीएसपी राजेश चेची सीएम फ्लाईंग,डॉ.अजय तिवारी, राष्ट्रिय अध्यक्ष प्रवासी परिषद, लाइनेस क्लब फरीदाबाद की पूरी महीला टीम,देवेंद्र सरपंच,नेहा शालिनी दुआ,बीजेपी स्पोक्स पर्सन दिल्ली,रवी शर्मा,सुनील कुमार,आदि गणमान्यों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

एनसीआर इंफोटेनमेंट के संस्थापक प्रताप चौधरी,सह संस्थापक एकता रमन एवं स्पेशल अचीवर्स की अध्यक्षा माधवी हंस,स्पेशल अचीवर्स के संस्थापक पंकज हंस ने सभी को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। सभी मंचासीन ने एनसीआर इंफोटेनमेंट और स्पेशल अचीवर्स की अनूठी पहल को सराहा और आगे भी समाज के हित में ऐसे कार्य करने के लिए सभी को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर आयोजक एनसीआर इंफोटेनमेंट एवं स्पेशल अचीवर्स ने फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग का साक्षी बनने के लिए सभी का धन्यवाद किया।

फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग में कुल 7 मैचे होंगे जिसमें दिल्ली सुपरस्टार, राजस्थान रजवाड़े,उत्तराखंड वॉरियर्स,महाराष्ट्रा टाइगर्स समेत 4 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं।फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग के अयोजन में एसआरएस इंटरनैशनल स्कूल, डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद, विक्टोरा टूल्स,स्काईमैप फार्मास्यूटिकल्स,ऑरिक,मॉर्निंग हेल्थ क्लब,इनर व्हील क्लब, लाइनेस क्लब आदि का सहयोग भी शामिल है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाईचारे व एकता का प्रतीक होता है होली का त्यौहार:गौड़

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पं.योगेश गौड़ एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस …