Breaking News

महापौर सुमन बाला ने साईं धाम में वैवाहिक बंधन में बंधे 15 जोड़ों को दी बधाई

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:साई धाम द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह में 15 जोड़ों परिणय-सूत्र बंधन में बाधा गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुमन बाला महापौर फरीदाबाद का स्वागत अंगवस्त्र पहना कर किया गया। शिरडी साईं बाबा स्कूल नि:शुल्क उत्तम शिक्षा के साथ-साथ निःशुल्क भोजन,स्टेशनरी,यूनिफार्म देने के लिए जाना जाता है। इस विद्यालय में सभी आधुनिक सुविधाऐं उपलब्ध हैं। साई धाम स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांकृतिक कार्यक्रमों ने सभी का मन मोह लिया।

संस्था के संस्थापक अध्यक्ष डा.मोती लाल गुप्ता ने अपने संदेश में नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि हमें सामूहिक विवाह को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि दहेज प्रथा जैसी बुराईयों को रोका जा सके। उन्होंने कन्याओं की शिक्षा पर बल दिया और कहा कि कन्याओं को विवाह 21वर्ष होने पर ही करे। इस कार्य्रक्रम में पी.पी. पसरीचा,प्रदीप सिंगल,एडी भट्ट,रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी सुनील खंडूजा,रूपा खंडूजा,विरेन्द्र मेहता,कुलदीप सिंह साहनी,राजन गैरा,अश्वनी झाम्ब,रोटरी क्लब फरीदाबाद संस्कृति से लव विज,अमित आर्या,रोटरी क्लब मिडटाउन से मनोहर पुनयानी,रोहित रूंगटा,लायनैस क्लब से ईषा गुप्ता,नीरज गुप्ता,स्वाति गुप्ता,सीके मिश्रा,नीलम मिश्रा,सिंगर कम्पनी से अल्पना, प्रोफेसर डा.राम लाल,देवेंद्र डींगरा,कर्नल वी के भुचर,प्रेम पसरीचा,छाया पसरीचा,एडवोकेट पवन पारषर, ए के शर्मा,सी ए आर पी गुप्ता,रेखा गुप्ता,एस के हांडू,व अन्य गणमान्य व्यक्ति सम्मलित हुए व सभी का स्वागत अंगवस्त्र पहना कर किया गया।

सभी ने साईं धाम के कार्यों की प्रषंसा की एवं नवविवाहित जोड़ों को आषीर्वाद दिया। संस्था द्वारा विवाह के बंधन में बंधे 15 जोड़ों को घर-गृहस्थी के लिए हर प्रकार का घरेलू सामान जैसे सिलाई मशीन,गैस चूल्हा,बर्तन,कपड़े, बिस्तर,फोल्डिंग बैड,इत्यादि दिया गया। सभी दूल्हा दुल्हनों के परिजनों ने साईं धाम के इस आयोजन की हृदय से प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचलान आजाद शिवम दीक्षित ने सुचारू रूप से किया। शिरजा वेलफेयर सोसायटी की डा.निधि अग्रवाल द्वारा सभी कन्याओं का श्रृंगार निःशुल्क किया गया। साईं धाम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता व शिरडी साई बाबा स्कूल की प्रधानाचार्या बीनू शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया एवं नवविवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन शिरडी साई बाबा स्कूल,निसवरा के प्रधान अध्यापक उपेन्द्र द्विवेदी ने दिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …