Breaking News

सूर्यकुण्ड धाम सरोवर पर गुरुवार को हुआ महाआरती ।

ब्यूरो रिपोर्ट गोरखपुर
गोरखपुर। गुरुवार की शाम सूर्यकुण्ड धाम का नजारा बदला बदला सा था। शहर की पौराणिक धर्मस्थली कहे जाने वाली सूर्यकुण्ड धाम सरोवर पूरी तरह साफ सुथरा नजर आ रहा था यह संभव हुआ सूर्यकुण्ड धाम जीर्णोद्धार समिति के प्रयासों से। इस मौके पर सूर्यकुण्ड धाम में महाआरती का आयोजन किया गया कोविड-19 की ध्यान में रखते हुए सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाकर इस आरती के साक्षी बने। गंगा आरती के तर्ज पर सूर्यकुण्ड धाम सरोवर पर गुरुवार को महाआरती की गई इस महाआरती के साक्षी बने क्षेत्र के लोग ने भी इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया सूर्यकुण्ड धाम सरोवर जीर्णोद्धार समिति द्वारा आयोजित विगत 2016 से प्रत्येक बृहस्पतिवार को की जाने वाली इस आरती के आयोजन में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के प्रांत संयोजक राजेश गुप्ता ने बताया कि नदियों और सरोवर हमारी जीवन रेखा है और इनकी पवित्रता स्वछता बनाए रखना प्रत्येक हिंदू का धर्म है। उन्होंने कहा कि काशी के तर्ज पर शुरू की गई इस महा अभियान का यह 268 वां आरती की गई। विगत 2016 से शुरू की गई आरती का आयोजन निरंतर जारी है। यह महा आरती इस सरोवर की सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने में सहायक साबित हो रही है। समिति के उपाध्यक्ष अमरदीप गुप्ता ने कहा कि इन नदियों और शहरों का धार्मिक रूप से जितना महत्व है उतना ही महत्वपूर्ण यह हमारे जीवन के लिए उन्होंने कहा कि सूर्यकुण्ड धाम हमारी पौराणिक विरासत है यह सरोवर महाभारत काल का है यह सरोवर साफ-सुथरा और पवित्र रहे इसकी जिम्मेदारी हम सभी की है।
समिति के सचिव शीतल कुमार मिश्र ने कहां की सूर्यकुण्ड धाम सरोवर जीर्णोद्धार समिति द्वारा शुरू किए गए सरोवर की सफाई अभियान यह महाआरती का आयोजन हमारे सीएम परम पूज्य योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशों में शुरू की गई जो आज भी निरंतर जारी है उन्होंने कहा कि क्षेत्रों के लोगों का भी दायित्व बनता है कि इस कार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें ताकि कार्य की गति रुकने न पाए। कार्यक्रम में घनश्याम पासवान, अमरदीप गुप्ता, शीतल कुमार मिश्रा, दिव्य प्रताप गोलू, अमित श्रीवास्तव, सुनीता गुप्ता, त्रिलोकी नाथ बारी, मीना श्रीवास्तव, कुसुम शर्मा, दीपा पाण्डेय राम सिंह प्रजापति, रवि सोनकर, प्रशांत सिंह,अजित सिंह संख्या में लोग शामिल रहे।

About IBN NEWS

Check Also

जिला कारागार में कैदी तैयार कर रहे राष्ट्र ध्वज ,10 हजार तिरंगों का रखा गया लक्ष्य

  राष्ट्र ध्वज तिरंगा झंडा को समय से तैयार कर राष्ट्र को करेंगे समर्पित ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.