Breaking News

देर रात तक डीजे बजाकर आमजन को परेशान करने वालों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा द्वारा आज पुलिस पब्लिक कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी ने समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग करके सामाजिक समस्याएं सुनी तथा उनके हल के लिए संबंधित थाना प्रभारियों को अहम दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में एसीपी सराय, एसीपी सेंट्रल,एसीपी ओल्ड,वरिष्ठ नागरिक सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सविता सहित सेंट्रल जॉन के थाना प्रभारी तथा शिवराम, एसएस ढिल्लो,तरुण गुप्ता, बिजेंद्र,प्रियंका गर्ग,सतीश कौशिक,डॉक्टर सोनू कश्यप, विजय गौड़ सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस से संबंधित सामाजिक मुद्दों की सुनवाई व उनके समाधान के लिए पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी सेंट्रल ने सामाजिक मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनके समाधान के लिए अहम दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद गणमान्य व्यक्ति ने सबसे पहले पुलिस उपायुक्त सहित पूरी फरीदाबाद पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा आमजन को जागरूक करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वह बहुत ही सराहनीय है। समस्याओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि एरिया में शादी विवाह में देर रात तक डीजे बसता है जिससे आमजन को परेशानी होती है। कुछ लोगों ने बताया कि स्कूल व कॉलेज के बाहर कुछ लड़के इकट्ठे होकर लड़कियों पर कमेंटबाजी और छेड़छाड़ करते हैं जिससे छात्राएं असुरक्षित महसूस करती हैं।

इसके साथ ही लोगों ने बताया कि मार्केट में कुछ लोग सड़क पर गाड़ी खड़ी करके इधर उधर चले जाते हैं जिसकी वजह से जाम लग जाता है और पार्किंग में अवयवस्था हो जाती है। इसके साथ ही ओल्ड मेट्रो स्टेशन पर ऑटो चालकों द्वारा बहुत सारे ऑटो एक साथ खड़े करने की वजह से ट्रैफिक जाम लग जाता है। डीसीपी ने उक्त समस्याएं सुनने के पश्चात एरिया के संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि जिम,ग्राउंड व स्कूल के बाहर गश्त बढ़ाई जाए तथा छात्राओ को परेशान करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसके उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जाम की समस्या से निपटने के लिए उन्होंने कहा कि गलत तरीके से पार्किंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए तथा ऑटो चालकों को भी स्टैंड पर अपना ऑटो खड़ा करने के बारे में जागरूक किया जाए अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके उनका चालान करें।

डीजे से होने वाली परेशानियों के बारे में सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि उनके एरिया में स्थित कम्युनिटी सेंटर या बैंक्विट हॉल या रिसोर्ट संचालकों को निर्देश दे कि वह देर रात तक डीजे बजाकर लोगों को परेशान ना करें अन्यथा उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी। आमजन द्वारा इस मीटिंग एरिया में एनएसएस के बच्चों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाने के बारे का आग्रह किया गया जिस पर डीसीपी ने सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सविता को उक्त जागरूकता प्रोग्राम आयोजित करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाए। आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े तथा आमजन से भी अनुरोध किया गया कि वह किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधि के बारे में पुलिस को 112 पर तुरंत सूचना दें ताकि पुलिस समय रहते अपराधियों पर शिकंजा कसके शांति व कानून व्यवस्था बनाए रख सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …