Breaking News

सेल्फी विद पीएम के प्रति युवाओं में देखी जा रही दिलचस्पी

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:36वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला में आज दूसरे दिन पर्यटकों की संख्या बढने लगी। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मेला परिसर में पीएम से सीधे जुड़ें के स्टॉल में विशेषकर युवाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो के साथ वर्चुअल सेल्फी लेने में काफी दिलचस्पी दिखाई दी। मेला के शुभारंभ के समय महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस स्टॉल में पहुंचकर जानकारी हासिल की थी। इस स्टॉल पर सेल्फी विद पीएम के तहत प्रधानमंत्री के फोटो के साथ वर्चुअल सेल्फी के लिए डिजीटल डिवाइस उपलब्ध है।

इस डिवाइस की मदद से पर्यटक प्रधानमंत्री की विभिन्न मुद्राओं में फोटो का चुनाव करके सेल्फी ले सकते हैं। इतना ही नहीं डिजीटल स्क्रीन पर सेल्फी विद पीएम को अपने मोबाइल नंबर पर भी शेयर करने की सुविधा है। सभी आयु के पर्यटक सेल्फी विद पीएम स्टॉल पर दिनभर सेल्फी लेते नजर आए। प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पुस्तकें भी की गई नमो: ऐप के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विभिन्न विषयों पर लिखित पुस्तकों,उनके जीवन पर अन्य लेखकों द्वारा लिखी हुई पुस्तकों के अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रभावित करने वाले महान व्यक्तियों के बारे में भी पुस्तक उपलब्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री काल तथा प्रधानमंत्री काल के दौरान 20 वर्ष की उपलब्धियों को पुस्तक मोदीञ्च20 में संकलित किया गया है।

प्रधानमंत्री की मन की बात विभिन्न संबोधनों से युक्त संस्करण भी स्टॉल पर उपलब्ध हैं। उमंग ऐप पर क्यूआर कोड स्कैन से योजनाओं की जानकारी की जा सकती हैं प्राप्त प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा लगाए गए स्टॉल पर उमंग ऐप तथा अन्य ऐप की मदद से केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी क्यूआर कोड स्कैन करके प्राप्त की जा सकती है। प्रधानमंत्री मोदी ऐप से लगभग 1 करोड़ 70 लाख लोग जुड़े हुए हैं। इस स्टॉल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कहानी के तहत डिजीटल रूप में उनके मुख्यमंत्री काल से लेकर प्रधानमंत्री काल की अब तक की पुरानी फोटो व वीडियो को क्यूआर कोड स्कैन से प्राप्त किया जा सकता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेंड्स एसोसिएशन ने मनाया होली मिलन समारोह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेड्रस एसोसिएशन(फिस्टा) का होली मिलन समारोह …