Breaking News

के.एल मेहता महिला महाविद्यालय के सभागार में प्रेरणा दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:महर्षि शिक्षण दयानन्द संस्थान एवं आर्य केंद्रीय सभा के तत्वाधान में के.एल मेहता महिला महाविद्यालय के सभागार में 28 जनवरी 2024 को प्रेरणा दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में इंद्रप्रस्थ गुरुकुल के आचार्य ऋषिपाल जी एवं ओम योग शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आचार्य योगीराज ओम प्रकाश पधारे। महर्षि दयानंद शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आनंद महता जी ने मुख्य अतिथियों एवं गणमान्य अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ के द्वारा किया।

कार्यक्रम का आरंभ गायत्री महायज्ञ द्वारा किया गया,तत्पश्चात गायत्री मंत्र के उच्चारण के द्वारा दीप प्रज्वलित किए गए। महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया,आचार्य योगीराज ओमप्रकाश आचार्य ऋषि पाल जी ने तथा संस्था के गणमान्य अतिथियों द्वारा महात्मा कन्हैया लाल मेहता को श्रद्धांजलि दी गई।

उन्होंने कहा कि महात्मा कन्हैया लाल का जीवन हमारे लिए प्रेरणास्रोत है उनके दिखाए गए मार्ग पर चलकर हम अपने भविष्य को तथा देश की भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं। पंडित दिनेश पथिक ने अपने भजनों के माध्यम से कन्हैया लाल मेहता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

के.एल मेहता दयानन्द विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती प्रतिभा सिंह ने अपने सुंदर भजनों के माध्यम से महात्मा कन्हैया लाल मेहता को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। संस्थान के अध्यक्ष आनंद मेहता ने संस्थान के गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का समापन शांति पाठ के द्वारा किया गया तथा ऋषि लंगर का वितरण किया गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …