Breaking News

भारत में सूचना क्रांति स्व.राजीव गांधी की देन:बलजीत कौशिक

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की पुण्यतिथि जिले के कांग्रेसी नेताओं ने श्रद्धापूर्वक मनाई। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने ओल्ड़ फरीदाबाद स्थित स्व.राजीव गांधी की प्रतिमा को गंगाजल से साफ करके उस पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी अमर रहे, सोनिया गांधी जिंदाबाद,राहुल गांधी जिंदाबाद,कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए बलजीत कौशिक ने कहा कि राजीव गांधी भारत में सूचना क्रान्ति के जनक माने जाते हैं। देश के कम्प्यूटराइजेशन और टेलीकम्युनिकेशन क्रान्ति का श्रेय उन्हें जाता है।

इतना ही नहीं बल्कि स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत रिजर्वेशन दिलवाने का काम उन्होंने ही किया। कौशिक ने कहा कि मतदाता की उम्र 21 वर्ष से कम करके 18 वर्ष तक के युवाओं को चुनाव में वोट देने का अधिकार राजीव गांधी ने दिलवाया। उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में राजीव गांधी के सहयोग को नकारा नहीं जा सकता,आज भारत देश जो उन्नति के शिखर पर पहुंचा है,उसकी नींव राजीव गांधी द्वारा ही रखी गई थी। कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी स्व.राजीव गांधी के सपनों को साकार करने में जुटे है और उन्नत भारत निर्माण में अपना योगदान दे रहे है क्योंकि कांग्रेस पार्टी इस देश के विकास के लिए सदैव समर्पित रही है और समर्पित रहेगी।

इस मौके पर उपस्थित कांग्रेसजनों ने स्व. राजीव गांधी जी के आदर्शाे पर चलने का संकल्प लेते हुए देश व समाजहित में कार्य करने का संकल्प लिया। इस मौके पर विनोद कौशिक अध्यक्ष,विचार विभाग,हरियाणा कांग्रेस,विनय नाथ,पूर्व पार्षद अनिल शर्मा,पूर्व पार्षद रोहित सिंगला,योगेश तंवर,महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनीता फागना,अजय शर्मा,राजा सैनी,रोहित सैनी,कृष्ण शर्मा,जवाहर ठाकुर आदि उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …