Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी के कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण कार्यक्रम को सुना

 

मनीष दवे IBN NEWS

सांचौर :– राष्ट्र के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कृषि क्षेत्र में नए-नए प्रयोगो तथा प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के कार्यक्रम को आज चितलवाना में भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ सुना।।

पीएम मोदी ने आज गुजरात के आणंद में कृषि और खाद्य प्रसंस्करण पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किसानों को संबोधित किया।


कार्यक्रम में पीएमओ ने कहा कि सरकार किसान कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की दृष्टि से प्रेरित है और वह उत्पादकता में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि किसान अपनी कृषि क्षमता का अधिक-से-अधिक उपयोग करने में समर्थ हों. पीएमओ ने कहा, ‘सरकार ने कृषि में बदलाव लाने और किसानों की आय बढ़ाने के लिए अनेक उपाय शुरू किए हैं. प्रणाली की स्थिरता, लागत कम करने, बाजार पहुंच और किसानों को बेहतर मूल्य दिलाने के लिए की जा रही पहलों को बढ़ावा देने और उनका समर्थन करने के प्रयास किए जा रहे हैं

पीएमओ ने कहा कि ऐसी रणनीतियों पर जोर देने और देश के किसानों को संदेश देने के लिए गुजरात सरकार प्राकृतिक खेती पर ध्यान देते हुए कृषि और खाद्य प्रसंस्करण पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रही है. यह तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन 14 से 16 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है. इस शिखर सम्मेलन में आईसीएआर के केंद्रीय संस्थानों और राज्यों में कृषि विज्ञान केंद्रों और एटीएमए (कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध एजेंसी) नेटवर्क के माध्यम से लाइव जुड़ रहे किसानों के अलावा 5,000 से अधिक किसान उपस्थित रहेंगे।।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने इस शिखर सम्मेलन में प्राकृतिक खेती पर ध्यान केंद्रित करवाया और किसानों को प्राकृतिक खेती के तरीके अपनाने के लाभों के बारे में सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध करायी।

इस दौरान चितलवाना भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष प्रवीणसिंह चौहान चितलवाना मंडल अध्यक्ष माधाराम पुरोहित, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष पहाड़सिंह राव बोरली, किसान मोर्चा जिला मंत्री कृष्ण कुमार देवासी, युवा मोर्चा महामंत्री हुकमसिंह खावड़िया, राहुल दर्जी युवा मोर्चा उपाध्यक्ष गौतम पुरोहित चितलवाना मंडल महामंत्री नेमाराम कोली, रमेश कुमार पुरोहित शक्ति केंद्र अध्यक्ष रामाराम चौधरी, मोदी तुलसाराम मोदी धनाराम, अभयसिंह विपुल सोनी सहित कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …