Breaking News

भारतीय प्रवासी परिषद के होली मिलन समारोह में पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारतीय प्रवासी परिषद द्वारा सेक्टर-10 स्थित पुष्प वाटिका में फूलो की होली खेलने के लिए होली मिलन समारोह ओर कवि सम्मेलन का आयोजन किया हुआ था। जिसमे फरीदाबाद से कई विधायक ओर पूर्व मंत्रियों समेत अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत की। भारतीय प्रवासी परिषद के सदस्यों के अलावा अन्य सैकड़ो लोगों ने मिलकर इस कार्यक्रम का खूब आनंद लिया। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भारतीय प्रवासी परिषद के कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की ओर मौजूद लोगों को होली मिलन के कार्यक्रम की शुभकामनाये दी।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय तिवारी की तारीफ करते हुए कहा की आज प्रवासी परिषद के लोगों ने सभी के दिलो पर राज किया हुआ है। मंच का संचालन कर रहे संजीव कुशवाहा की भी पूर्व मंत्री ने सराहना की। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस मोके पर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की जहां-जहां प्रवासी भारतीय बसे वहां उन्होंने देश के आर्थिक तंत्र को बहुत मजबूती प्रदान की है ओर बहुत ही कम समय में अपना स्थान देश के अंदर विभिन्न पदो पर बना लिया ओर हमारे सामने प्रत्यक्ष है की आज मजदूर, व्यापारी,शिक्षक अनुसंधानकर्ता,खोजकर्ता, डाक्टर,वकील,इंजीनियर,प्रबंध,प्रशासक आदि के रूप में दुनियाभर में प्रवासी भारतीयों को अनेको पदो पर स्वीकार किया गया है।साथियों सच कहूं तो प्रवासियों की सफलता का श्रेय उनकी सोच,सांस्कृतिक मूल्यों और शैक्षणिक योग्यता को जाता है ओर आज अनेको देशो में अल्पसंख्या में रहते हुए भी राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,विदेशमंत्री, सांसद आदि पदों पर शोभायमान हो रहे हैं।

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस इसका एक उदाहरण है ओर अमेरीका में भी इस समय भारतीय मूल के लगभग 45 लाख लोग रहते हैं। इससे पहले आयोंजनकर्ताओ ने पूर्व मंत्री का फूल मालाओ ओर मोमेंटो देकर सम्मानित किया। पूर्व मंत्री ने सभी कवियों का होली मिलन समारोह् मे स्वागत करते हुए कहा कि कवि समाज की तीसरी आंख होते है जो सबकुछ देखकर अपनी कलम के सहारे समाज की सोच से लेकर व्यवस्था परिवर्तन तक की बात अपनी कविता के माध्यम से समाज मे रखते हैं ओर कहते हुए गर्व हो रहा है कि देश की आजादी के लिए कवियों की कलम ने लाखों भारतीयों के दिलों पर क्रांति लिखने का काम किया है।

इस मौके पर तिगांव से विधायक राजेश नागर,पूर्व जिला महिला अध्यक्ष अनीता शर्मा,पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा,टिपरचंद शर्मा वरिष्ठ समाजसेवी,ओपी शर्मा पूर्व चेयरमैन बार काउंसिल, नारायण दत्त शर्मा,मुरारी तिवारी, विवेक दत्ता हिंदुस्तान सिक्योरिटी,सर्वजीत सिंह,राम अग्रवाल,गोरख राय,संतोष कुशवाहा,सूर्यभान पांडे,प्रदीप राणा,रमेश प्रभाकर,प्रमोद शर्मा, डॉ राकेश गुप्ता,संजय अत्री, वासुदेव अरोड़ा,गोल्डी बरेजा युवा समाजसेवी व अन्य सैकड़ो लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने सह-आयोजक के रूप में पहली बार में न्यूरोसर्जन एसोसिएशन की 8वीं वार्षिक कांफ्रेंस का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने 26 से 28 अप्रैल 2024 …