Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने मतदाता केंद्रों का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने मंगलवार को जिला क्षेत्र में मतदाता पुनरीक्षण कार्य के लिए स्थापित मतदाता केंद्रों पर बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा बनाई जा रहीं नई वोट के कार्य का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने भारत कॉलोनी,गांव सेहतपुर,एनआईटी-3 एसजीएम नगर व जवाहर कॉलोनी में स्थित राजकीय व निजी विद्यालयों में स्थापित बूथों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा,एसडीएम बड़खल अमित मान,एसडीएम फरीदाबाद अमित गुलिया,डीडीपीओ प्रदीप कुमार,तहसीलदार चुनाव दिनेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने इस दौरान जिला फरीदाबाद की भारत कॉलोनी में स्थित निधि पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल,गांव सेहतपुर में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय,एनआईटी-3 में स्थित विद्या निकेतन सीनियर सैकेंडरी स्कूल,एसजीएम नगर में स्थित श्रीराम मॉडल स्कूल और जवाहर कॉलोनी में स्थित गुरू नानक सीनियर सैकेंडरी स्कूल में स्थापित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

 

उन्होंने बीएलओ को शहर व ग्राम के सभी घरों में भ्रमण कर मतदाता सूची में सम्मिलित होने की पात्रता रखने वाली महिलाओं,लड़कियों व युवाओं सहित शत-प्रतिशत लोगों को वोटर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बूथों पर मौजूद।बीएलओज को निर्देशित करते हुए कहा कि वे वोट बनवाने के लिए अधिक से अधिक महिलाओं को वोट बनवाने के लिए जागरूक करें। इसके अतिरिक्त जिन व्यक्तियों की अब तक किसी कारणवश वोट नहीं बनी है तो उनकी वोट बनवाने की दिशा में कार्य किया जाए। इसके अलावा वोट बनवाने संबंधी सभी दस्तावेजों को ध्यानपूर्वक चैक करें और वोट कटवाने संबंधी आवेदनों पर विशेष ध्यान दिया जाए। वोट कटवाने के आवेदनों के समस्त कागजात की बारीकी से जांच की जाए। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से मतदान केंद्रों पर साफ-सफाई, रैंप,शौचालय सहित बिजली आदि मूलभूत सेवा-सुविधाओं की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के कड़े निर्देश दिए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफ में विदाई समारोह का हुआ आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद द्वारा बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का …