Breaking News

निगम कर्मचारियों ने पर्चे बांट आंदोलन के समर्थन में जनता से सहयोग की अपील की

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा सरकार की वायदा खिलाफी,हठ धर्मिता,दलित,कर्मचारी,सामाजिक न्याय विरोधी चरित्र को जनता में बेनकाब करते हुए नगर निगम के सैंकडो कर्मचारियों ने पांच नम्बर की मैन मार्केट में हजारों पर्चे बांट कर 20-20 वर्षों से ठेकेदारी प्रथा,दैनिक मान,अनुबंध पालिका रोल पर लगे सफाई कर्मचारियों व ग्रुप सी व डी के कर्मचारियों को पक्का करने,गुरुग्राम नगर निगम के 3480 सफाई कर्मचारी सहित अन्य पालिकाओं से की गई 5 हजार सफाई कर्मचारियों की छंटनीगस्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस लेने,सरकार से हुए समझौते में मानी गई मांगों को लागू करवाने व अन्य न्यायोचित मांगों के लिए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में जनता से सहयोग की अपील भी की।

निगम कर्मचारी कल भी हरियाणा सरकार की कर्मचारी
नो वर्क नो पे के पत्र के खिलाफ भी प्रदर्शन कर निगम आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजेंगे तथा काले कानून की प्रतियां भी जलाएंगे व शहर में उल्टी झाड़ू और काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन भी करेंगे।

गौरतलब है कि नगर निगम के सैंकडो कर्मचारी भोजन अवकाश के समय निगम मुख्यालय में एकत्रित हुए और वहां से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुार शास्त्री,राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि,जिला प्रधान दिलीप सिंह बोहत,जिला सचिव नानक खेरालिया कोषाध्यक्ष अनिल चिंडालिया,अजय शास्त्री,सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर सिंह बालगुहेर गुरुचरण खांडिया,कृष्ण चिंडालिया सुरेश देवी,ललित देवी,तथा अन्य नेताओं के नेतृत्व में निगम मुख्यालय से सलूजा पेट्रोल पंप से मूंगफली चौक बिजली दफ्तर के सामने से होते हुए सब्जी मंडी चार-पांच चौक मैन मार्केट में पर्चे बांटते हुये वापस नगर निगम मुख्यालय पहुंचे।

नगरपालिका कर्मचारी संघ,हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने प्रेस को बयान जारी कर बताया कि सरकार की ठेका प्रथा, प्राइवेटाइजेशन की नीतियां जनता को दी जाने वाली जन सुविधाओं को जटिल बनाने के साथ-साथ महंगा बना रही है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-फरीदाबाद में ईको ग्रीन कंपनी पूर्ण रूप से काम करने में असफल है,लेकिन उसके बावजूद भी सरकार इस कंपनी को हटाने को तैयार नहीं है।

शास्त्री ने कहा कि सरकार की नीतियों का प्रभाव जहां जनता को जन सुविधा देने में वाधा उत्पन्न कर रही है,वहीं समाज के सबसे गरीब व्यक्ति सफाई का काम करने वाले कर्मचारियों को भी ठेकेदारों का गुलाम बनाने काम करने के लिए विवश कर रही है।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा इस अन्याय के खिलाफ संघर्ष के मैदान में है,इसलिए आम जनता भी इन गरीब कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करें।
आज के प्रदर्शन मैं अन्य के अलावा कर्मी नेता प्रेमपाल,राकेश चिंडालिया,महेंद्र कुडिया,साजन खंडिया,राजकुमार,सुरेश देवी,ललिता देवी,कमलेश,कमला,पप्पू बोहत,शहाबुद्दीन,मनोज शर्मा,देवी चरण शर्मा,महेश शर्मा,सहित दर्शन कार्यकर्ता भी शामिल थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …