Breaking News

सीबीएसई स्कूल प्रिंसिपल्स को नए असैसमेंट सिस्टम के लिए किया गया प्रशिक्षित

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःसहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स फरीदाबाद ने आज सीबीएसई स्कूल प्रिंसिपल्स के लिए सीबीएसई द्वारा जारी किये नए असैसमेंट सिस्टम से अवगत कराने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन फरीदाबाद स्थित रैडिसन ब्लू होटल के भव्य हॉल में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण देने के लिए पूर्व डिप्टी सेक्रेटरी सीबीएसई नेहा शर्मा,मुख्य प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित थीं। सुविख्यात फिल्म एक्टर, प्रड्यूसर तथा लेखक विवेक वासवानी ने प्रधानाचार्यों का उत्साह वर्धन किया तथा अनेक ऐसे सरल और महत्वपूर्ण टिप्स दिए जो सभी के करियर वा जीवन में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होंगे।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ फरीदाबाद के उपायुक्त जीतेन्द्र यादव IAS ने किया | जीतेन्द्र यादव ने अपने वक्तव्य में स्कूल प्रिंसिपल्स को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में बच्चों के जीवन का आधार तैयार किया जाता है।एक प्रसन्न,संतुष्ट, आशावादी एवं जागरूक अध्यापक ही बच्चों को सही दिशा दे सकता है। इसलिए प्राध्यापकों और अध्यापकों का नियमित प्रशिक्षण अत्यंत आवश्यक है |

 

सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स के अध्यक्ष सुरेश चंदर,उपाध्यक्ष दीपिका शर्मा,जनरल सेक्रेटरी विजय लक्ष्मी,कोषाध्यक्ष अनीता गौतम,कार्यकारी सदस्य दीपक यादव, ममता वाधवा, सुचित्रा भट्टाचार्य,वरिष्ठ शिक्षाविद एस एस गुसाई तथा डॉ.सी.वी सिंह ने सभी अतिथियों का पुष्प भेंट कर स्वागत किया। सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स फरीदाबाद चैप्टर के अध्यक्ष सुरेश चंदर ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि उपायुक्त जीतेन्द्र यादव,मुख्य सीबीएसई प्रशिक्षक नेहा शर्मा,विशिष्ट अतिथि फिल्म एक्टर विवेक वासवानी तथा सभी आगंतुकों का इस विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों के महत्व पर प्रकाश डाला।

 

इसके अतिरिक्त सीबीएसई मुख्य प्रशिक्षक नेहा शर्मा ने सभी प्रधानाचार्यों एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं के सीखने की उत्सुकता,उत्साह तथा लगन की सराहना की तथा भविष्य में सीबीएसई द्वारा आयोजित किये जाने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी दी तथा आग्रह किया की प्रत्येक अध्यापक/अध्यापिका तथा प्रिंसिपल्स को आगे बढ़ने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेना अत्यंत आवश्यक है |


इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में एमआर स्कूल सेक्टर-14 के विद्यार्थियों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर कार्यक्रम को अत्यंत मनोरंजक एवं आकर्षक बना दिया। मानव रचना सेक्टर-14 की निदेशक ममता वाधवा तथा उनकी टीम ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …