Breaking News

बाबा साहेब ने दिलवाया गरीब व पिछड़ों को समानता का अधिकार:बलजीत कौशिक

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारत के संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हर्षाेल्लास के साथ मनाई। इस अवसर पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक ने भीम बस्ती ओल्ड़ फरीदाबाद स्थित बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और बाबा साहेब अमर रहे के गगनचुंबी नारे भी लगाए। इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए बलजीत कौशिक ने कहा कि बाबा साहेब डा.भीमराव अंबेडकर गरीब,पिछड़े एवं दलित समाज के सच्चे सुधारक थे,उन्होंने देश से जाति-पाति का भेदभाव मिटाकर सभी को समान अधिकार दिलवाने का प्रयास किया और गरीब व पिछड़ों को भी समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया।

कौशिक ने कहा कि बाबा भीमराव ने अपना जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया और उन्होंने सदैव गरीब व पिछड़ों के हकों के लिए आवाज उठाई और उन्हें भी एक समान अधिकार दिए जाने की मांग उठाकर समानता का अधिकार दिलवाया। उन्होंने कहा कि आज उनके जन्मदिवस पर हम सभी को उनके आदर्शाे को अपनाने का संकल्प लेना चाहिए,यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता,समानता,भाईचारा,बौद्ध धर्म,विज्ञानवाद,मानवतावाद,सत्य,अहिंसा आदि के विषय आम्बेडकरवाद के सिद्धान्त हैं। छुआछूत को नष्ट करना,दलितों में सामाजिक सुधार,भारत में बौद्ध धर्म का प्रचार एवं प्रचार,भारतीय संविधान में निहित अधिकारों तथा मौलिक हकों की रक्षा करना। एक नैतिक तथा जाति मुक्त समाज की रचना और भारत देश प्रगति यह प्रमुख उद्देश्य शामिल रहे। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस विचार विभाग के प्रदेश चेयरमैन विनोद कौशिक,राजा सैनी,जतिन शर्मा,कृष्ण शर्मा,पिंटू सैनी,दिलीप भारती,अजय शर्मा,ओपी सैनी,मेहर चंद पाराशर,सुनील, देवी राम,सचिन सैनी,रोहित सैनी, राजेंद्र,अमित शर्मा,राव नरेश,दीपक कौशिक,नरेश वाल्मीकि,विनय शर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने सह-आयोजक के रूप में पहली बार में न्यूरोसर्जन एसोसिएशन की 8वीं वार्षिक कांफ्रेंस का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने 26 से 28 अप्रैल 2024 …