Breaking News

बाबा मोहन राम के जागरण में कलाकारों व संगीतकारों ने बांधी समां

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाबा मोहन राम समिति द्वारा मंगलवार की रात्रि नंगला रोड़ अग्रवाल स्कूल के समीप बाबा मोहनराम का विशाल जागरण का आयोजन किया गया। इस जागरण में जहां हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए कलाकारों एवं संगीतकारों भजन आदि गाकर समां बांधी वहीं बाबा के भजनों ने श्रद्धालु भी जमकर थिरके। जागरण में मुख्य रूप से चंद्रपाल तंवर,सोनू सांवरिया,ज्ञानेंद्र सरदाना आदि ने अपने मधुर भजनों पर श्रद्धालुओं को झूमने पर विवश कर दिया और रातभर इस भक्तिमय कार्यक्रम का लोगों ने आनंद लिया। जागरण में कई प्रकार की मनमोहक झांकियां भी प्रस्तुत की गई|

जिसने श्रद्धालुओं को मंत्रमुगध कर दिया,जागरण में राधा-कृष्ण की झांकी,काली मां, सुदामा की झांकी आदि आकर्षण का केंद्र रही। जागरण समिति के अध्यक्ष रमेश गोयल ने बताया कि बाबा मोहनराम का जागरण वह पिछले 8 वर्षों से हर वर्ष आयोजित करते आ रहे है,और इस वर्ष भी बाबा का जागरण बड़ी धूमधाम से आयोजित किया गया है वही उन्होंने बताया कि जागरण में भक्त शिरोमणि गुरु अरुण गोयल द्वारा ज्योति प्रचण्ड करके जागरण की शुरूआत की गई, उसके उपरांत सभी भक्तजनों ने बाबा का आर्शीवाद लिया।

जागरण समिति द्वारा एक लक्की ड्रा निकालने की अनूठी पहल की शुरूआत समिति के उपाध्यक्ष कृष्णवीर गोयल ने की। इस लक्की ड्रा के विजेता स्थानीय निवासी महेश चंद रहे। जिन्हें बाबा अरुण गोयल ने चांदी की बांसुरी भेंट की। जागरण में छप्पन भोग और इत्र वर्षा आकर्षण का केंद्र रहे और पूरी रात भक्तजनों ने इस धार्मिक अनुष्ठान में अपनी बढ़चढकऱ उपस्थिति दर्ज करवाई।

इस अवसर पर निवर्तमान पार्षद सुरेंद्र अग्रवाल,आदर्श व्यापार मंडल के प्रधान प्रेम सिंह नैन,मामचंद प्रधान, नंगला रोड़ व्यापार मंडल के प्रधान एमपी भड़ाना,समाजसेवी अशोक अग्रवाल,लालचंद जिंदल,हेमू जैन,केदारनाथ अग्रवाल,दिवेश गोयल,भुवनेश गोयल मनीष गुप्ता,सुरेश तायल मोहन गोयल,महेंद्र गर्ग,मुकेश गर्ग, कृष्णवीर गोयल,मनीष गोयल,रामकुमार गोयल,दर्शन गोयल,मोहित गर्ग,सागर गोयल, पंकज गर्ग,सोनू मंगला,बबलू बर्तन वाले,दिनेश गर्ग अमन गोयल, नमन गोयल,सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …