Breaking News

खेल परिसर में तीरंदाजी मैदान का होगा पुर्नउद्धार:उपायुक्त विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने सोमवार सांय सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां खेलने पहुंचे सभी खिलाड़ियों और उनके परिजनों से बातचीत की और समस्याओं के बारे में जाना। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिए कि खेल परिसर के आर्चरी (तीरंदाजी) मैदान का पुर्नउद्धार किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिला निर्माण केंद्र को इसकी जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्देश दिए कि पूरे मैदान को समतल कर वहां घास लगाई जाए।

इसके अलावा तीरंदाजी के पांच नए टारगेट और चारों तरफ से रेलिंग के उपर आठ फीट तक लोहे की चद्दरें लगाई जाएं ताकि बाहरी व्यक्ति अंदर न घुस सकें। शाम करीब छह बजे उपायुक्त विक्रम सिंह सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उनके साथ एसडीएम परमजीत सिंह चहल भी मौजूद थे। खेल परिसर में पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले फुटबाल ग्राउंड का दौरा किया। यहां उन्होंने निर्देश दिए कि मैदान में मिट्टी का भराव कर इसे नए सिरे से तैयार किया जाए।

उन्होंने कहा कि अब बरसात का मौसम खत्म हो चुका है ऐसे में जल्द से जल्द काम शुरू करें ताकि बच्चों को दिक्कत न आए। इसके बाद उन्होंने बास्केट बाल मैदान का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने निर्देश दिए कि पुराने स्टेडियम के साथ-साथ बास्केटबाल ग्राउंड तक टायलों से पक्का रास्ता बनाया जाए। तत्पश्चात उपायुक्त विक्रम सिंह आर्चरी (तीरंदाजी) नर्सरी में बच्चों से मिलने के लिए पहुंचे।

यहां पर उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय लिया। यहां उनसे खेल व यहां आ रही दिक्कतों के बारे में भी पूछा। इस पर खिलाड़ियों व कोच ने बताया कि मैदान में काफी घास उग आने व मैदान समतल नहीं होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर उपायुक्त ने निर्देश दिए कि पूरे मैदान को समतल करवाया जाए और खेल के लिए पांच नए टारगेट भी उपलब्ध करवाए जाएं।

होस्टल में बैड व गद्दों की खरीद भी उन्होंने तुरंत पूरी करने के निर्देश दिए। मैदान में बाहरी व्यक्ति प्रवेश न करें इसके लिए उन्होंने रेलिंग के साथ-साथ लोहे की चद्दरें लगाने के लिए भी कहा। वहीं मैदान में लाईटें लगाने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त विक्रम सिंह ने इसके बाद इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया और खिलाड़ियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जल्द ही खेल परिसर के लिए कुछ जरूरी सामान की खरीद कर उसे खिलाड़ियों को मुहैया करवा दिया जाएगा।

उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह गुलिया को निर्देश दिए कि खिलाड़ियों की कोई भी समस्या हो उन्हें इससे अवश्य अवगत करवाएं। उन्होंने राज्य व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को बधाई भी दी और मेहनत से अपना प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए कहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं का निदान आवश्यक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में गवर्नमेंट मॉडल …