Breaking News

हरियाली और वनों की सघनता के विषय में अनूपपुर भाग्यशाली जिला — सोनिया मीणा

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

जनअभियान परिषद के कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री मीणा ने रोपे पौधे

वालेंटियर्स को पौधरोपण के लिए दिया धन्यवाद

अमलाई । विश्व पर्यावरण दिवस पर जन अभियान परिषद के द्वारा पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया । उक्त कार्यक्रम में अनूपपुर कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा ने पौधरोपण कर उक्त कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसके बाद एसडीएम जैतहरी विजय डेहरिया व जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक उमेश पांडे व दर्जनों वालेंटियर्स ने भी पौधे रोपे।
ग्राम पंचायत बरगवां अन्तर्गत अमलाई कालरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 19 में स्थित शंकर मंदिर परिसर में दर्जनों फलदार पौधों का रोपण किया गया।


इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री मीणा ने कहा कि हमें इस बात के लिए प्रकृति को धन्यवाद देना चाहिए कि हमारा पूरा जिला हरे भरे पेड़ों और प्रकृति के आशीर्वाद से भरा हुआ है, हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि इन पौधों और पेड़ों की रक्षा करें, गौरतलब है कि बीते पखवाड़े कलेक्टर अनूपपुर का पदभार संभालने के बाद सुश्री सोनिया मीणा का कोयलांचल में पहला कार्यक्रम था, इस दौरान कोरोना वालेंटियर के द्वारा संक्रमण काल के दौरान किए गए विभिन्न कार्यों के संदर्भ में भी उन्होंने वालेंटियर्स से सोशल डिस्टेंस बनाते हुए चर्चा की तथा भविष्य में व्यक्ति कोविड 19 के वैक्सिनेशन को लेकर भी कलेक्टर ने उन्हें सुझाव और सलाह दी।

इस अवसर पर सुश्री मीणा ने कहा कि मुझे देख कर अच्छा लग रहा है कि जन अभियान परिषद के माध्यम से अमलाई कालरी क्षेत्र में युवाओं की एक टीम पर्यावरण को संरक्षित करने में लगी हुई है, इसके साथ ही कोरोना संक्रमण काल के दौरान जनअभियान परिषद के वालेंटियर्स द्वारा यहां पर रेलवे स्टेशन व मुख्य चौराहों तथा अन्य क्षेत्र में आम लोगों की मदद सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क वितरण, सैनिटाइजेशन जैसे कार्यों के लिए उन्हें सराहा तथा भविष्य में भी इस तरह के कार्य करने के लिए उन्हें प्रेरित किया।

इस अवसर पर सन्तोष टण्डन, सूरज श्रीवास्तव , न्यामुद्दीन अली , संजय शुक्ला, पवन कुमार गलवानी ( चीनी ), मयंक सिंह सेंगर,अरविंद साहनी, रवि विश्वकर्मा , सैफ रिजवी, मनीष चौहान, मोहम्मद फिरोज, आकाश पासवान, गोपाल गौतम, अंकित पांडे, निर्भय राय, मयूर सिंह, शारदा केसरवानी,निखिल सिंह, ऋषिकेश चौधरी, सपना गौतम, अंजली गौतम, दीक्षा पांडे, साक्षी गुप्ता, रुचि गुप्ता, रीनू गुप्ता ने भी पौधे लगाए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …