Breaking News

लेक्मे कंपनी के नकली कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ करते हुए 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने नकली प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अमित उर्फ विष्णु तथा नवीन का नाम शामिल है। आरोपी अमित उर्फ विष्णु बल्लभगढ़ के सेक्टर 2 तथा नवीन शिव कॉलोनी का रहने वाला है। इस मामले में आरोपी विष्णु का भाई विपुल पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा है जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। यह कंपनी विपुल तथा विष्णु चलाते थे तथा नवीन इस कंपनी में मैनेजर का काम करता था।

क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों की सोच से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी लेक्मे के नकली प्रोडक्ट बनाकर बेचते थे। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने पुलिस थाना आदर्श नगर एरिया में स्थित प्लाट न.634/62 बल्लभगढ़ में रेड की। पुलिस द्वारा मौके पर जिला ओषधि व कोस्टमैटिक नियन्त्रण अधिकारी तथा लक्मे कंपनी के अधिकारियों को भी बुलाया गया। वहां पहुंचने पर देखा तो पाया की 20 से 25 ड्रामों में लेक्मे का नकली माल भरा हुआ है। अधिकारियों द्वारा मोके से फर्जी लेक्मे के प्रोडक्ट के सैंपल लिए गये तथा लेक्मे की मोहर लगाने वाली 4 मशीन,6 डाई,1 कंप्रेसर,4 फिलर,2 पैकिंग मशीन तथा 26 प्राइस टैग बरामद किए गए।

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए के करीब है। आरोपियों को काबू करके थाने लाया गया जहां उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की षड्यंत्र,धोखाधड़ी तथा कॉपीराइट एक्ट व ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बाजार में भारी मात्रा में इस प्रोडक्ट को बेचने का काम कर रहे है व 2 साल से यह नकली प्रोडक्ट बनाने का काम कर रहे है। इससे पहले भी पिछले वर्ष आरोपियों के कब्जे से दो ट्रक माल बरामद किया गया था। मामले में गहनता से पूछताछ के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें फरार चल रहे आरोपी विपुल को गिरफ्तार किया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वभर में बढ़ाई भारत की साख:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा संयोजक अजय गौड़ के संयोजन में …