Breaking News

बीगोद – काछोला सरपँच के खिलाफ थाने में केस दर्ज

सरपँच के कार्यकाल में हुए विभिन्न कार्य ओर अवैध निर्माण व अतिक्रमण की जाँच के लिए कमेटी गठित होगी।

बीगोद– समीपवर्ती काछोला ग्राम पँचायत के सरपँच व एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया हैं। पँचायत के ग्राम विकास अधिकारी द्वारा थाने में दी गई रिपोर्ट में अतिक्रमण, अवैध निर्माण ओर मारपीट का आरोप लगाया हैं।

काछोला ग्राम विकास अधिकारी नरेंद्र मिश्रा ने बताया कि काछोला कस्बे में नरेगा योजना में काशीराम के मकान टैगोर स्कूल तक करीब 7 लाख की लागत से मस्टरोल प्रणाली से सीसी सड़क निर्माण प्रतावित था। लेकिन सरपँच ने नियम विरुद्ध ठेकेदार से सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया।जहाँ आराजी संख्या 1280 निजी खातेदार की भूमि में सड़क बनाई जा रही थी।खातेदार ने आपत्ति जताई
।जिस पर कार्य को बन्द कराने की कार्रवाई की गई। जहाँ सड़क निर्माण चल रहा हैं उसके निकट भूमि पर एक प्रोपर्टी कारोबारी ने भूखण्ड विक्रय किए।निजी कॉलोनी में भी गत वर्ष करीब 5 लाख की लागत से नियम विरुद्ध सीसी सड़क निर्माण सरपँच ने करा दिया। सड़क का भुगतान ठेकेदार को स्वीकृत नहीं किया गया।
वहीं सरपँच की मिली भगत से जलदाय विभाग भवन के पीछे ग्राम पंचायत के बेशकीमती एक खाली भूखण्ड पर महावीर आचार्य द्वारा अवैध निर्माण किया जा रहा था।उस पर भी अवैध निर्माण बन्द कराने के कार्रवाई की गई।

उक्त कार्रवाई से तिल मिलाकर सरपँच प्रहलाद नट ने विडिओ को धमकाया,अभद्रता कर बाजार में मारपीट की।राजकार्य में बाधा उत्पन्न की गई।

हालांकि सरपँच प्रहलाद नट ने विडिओ नरेंद्र मिश्रा के आरोपों को निराधार बताया हैं।

ग्राम विकास अधिकारी नरेंद्र मिश्रा की रिपोर्ट पर काछोला थाना पुलिस ने सरपँच प्रहलाद नट ओर अतिक्रमी महावीर आचार्य के खिलाफ केस दर्ज कर जाँच मांडलगढ़ थानाधिकारी मनोज जाट को सौंपी गई हैं।

उधर पँचायत समिति विकास अधिकारी ने विडिओ की शिकायत पर काछोला ग्राम पँचायत में अब तक हुए विकास कार्य,अतिक्रमण ओर अवैध निर्माण के लिए जाँच कमेटी बनाने का निर्णय लिया है।
(फोटो कैप्सन– सरपंच ने नियम के विरुद्ध ठेकेदार से सडक निर्माण कार्य किया शुरू)
फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …