Breaking News

झाँसी: ग्राम बड़ागांव में पुलिस पर हमला कर बंधक बनाया, एस आई सहित सिपाही घायल

ग्राम बड़ागांव में पुलिस पर हमला कर बंधक बनाया, एस आई सहित सिपाही घायल
झाँसी 23 जून- जनपद झाँसी की मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बड़ागांव जगनपुरा में शादी समारोह में शामिल होने आई महिला रिश्तेदारों से छेड़खानी की शिकायत पर पहुंची कोतवाली पुलिस पर हमला किया गया। एस आई व सिपाही को बंधक बनाकर उनके साथ मार पीट की गई। जिसके बाद आला अधिकारियो ने मोर्चा संभाला और बंधको को रिहा कराया गया साथ ही 6 लोगो को हिरासत में भी लिया गया।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात्रि ग्राम बड़ागांव के जगनपुरा में सुंदर कपाड़िया के यहाँ शादी समारोह था।
जिसमे शामिल होने आये मध्य प्रदेश के महिला रिश्तेदार शाम के समय गांव में नित्य क्रिया के लिए जा रही थी, तभी रास्ते मे गांव के ही दबंगों ने महिलाओ के साथ रास्ते मे छेड़खानी कर दी। जिसका विरोध करने पर महिलाओ के साथ दंबगो द्वारा गाली गलौच करते हुए मारपीट कर दी गई। इसकी शिकायत उन्होने 100 नम्बर पुलिस से की। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी दबंगों ने अभद्रता करते हुए उन्हें घेर लिया। जैसे तैसे 100 नंबर पुलिस अपने को बचाते हुए वहां से कोतवाली पहुंची और घटना की पूरी जानकारी दी। शनिवार की सुबह मऊरानीपुर कोतवाली के उप निरीक्षक भरतलाल गौतम अपने हमराही देवेन्द्र के साथ ग्राम बड़ा गांव के जगनपुरा पहुंचे। पीड़ितों से घटना की जानकारी ली। इसकी भनक लगते ही दबंगों द्वारा पुलिस पर फायरिंग करते हुए उनकी लाठी-डंडों से मारपीट कर दी गई। पुलिस टीम को बंधक बना लिया। घटना की सूचना मऊरानीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी संग्राम सिंह को मिलते ही वह कोतवाली पुलिस बल के साथ आसपास क्षेत्र की पुलिस को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचे।
तो उक्त दबंगों द्वारा उन पर भी फायरिंग करना शुरु कर दी। दबंगों से मोर्चा संभालते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी एक मकान की खपरैल पर चढ़ गए तथा चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। और आरोपियों से कहा कि पुलिस ने तुम्हें चारों तरफ से घेर लिया है अपने को पुलिस के हवाले कर दो। लेकिन आरोपियों ने पुलिस की एक न सुनी और पुलिस पर हवाई फायरिंग करते रहे। बड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल बन्धक एस आई व सिपाही को छुड़ाया गया। तथा पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ लिया।और उन्हें कोतवाली लाये। इधर गंभीर रूप से घायल उप निरीक्षक भरतलाल गौतम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें झाँसी रेफर कर दिया। घायल सिपाही देवेन्द्र का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार दिया जा रहा है। इस घटना की खबर से नगर व आसपास के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी संग्राम सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक तेज बहादुर सिंह, उपनिरीक्षक ओपी सिंह, शिव शंकर ,कौशल मिश्रा, राममिलन शर्मा ,शैलेंद्र सिंह, प्रभारी एलआईयू विजय शुक्ला, लहचुरा थाना प्रभारी ज्ञान प्रकाश सिंह सहित सर्किल की पुलिस मौजूद रही।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आयुष्मान कार्ड में जमकर हो रही धांधली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *