Breaking News

रोजगार व विकास के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान:महेन्द्र प्रताप सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने आज बृहस्पतिवार को एक दर्जन से अधिक चुनावी सभाओं को संबोधित कर लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। आज उन्हें चार बार के सांसद रहे अवतार भडाना का भी खुलकर साथ मिला।

खेडी गुजरान,नेकपुर,फतेहपुर तगा,सेक्टर-3 जाट धर्मशाला में आयोजित चुनावी सभाओं म मौजूद। हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों का उत्साह देखने लायक था तथा उन्हें सभास्थल तक एक विशाल काफिले के साथ लाया गया। रास्ते में वह जहां-जहां से वह चले वहां-वहां उनके ऊपर पुष्पवर्षा की गई जो नजारा देखने लायक था वहीं अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को कांग्रेसमय बनाकर अपने खुले समर्थन का भी ऐलान किया गया। इसके अवाला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह ने भी महमूदपुर,दहकौला,शाहाबाद,भुआपुर,भैंसरावली,ताजपुर,राजपुर कलां,मंघावली,फत्तूपुरा व सेहतपुर आदि दजनों सभाओं को संबोधित कर लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान लोगों ने पगडी बांधकर अपना समर्थन दे विजयश्री का आर्शीवाद भी दिया।

सभाओं में उमडे जनसैलाब से गदगद कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने लोगों को वचन दिया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर आम गरीबों के हित में कार्य किया जाएगा वहीं जीरो टोलरेंश की नीति अपनाते हुए हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी कांग्रेस की ही सरकार ने फरीदाबाद को विकास के मामले में ऊंचा उठाया था अब फिर से कांग्रेस ही फरीदाबाद की वही पुरानी पहचान विश्व स्तर पर कायम करेगी। क्योंकि भाजपा ने दस साल के शासनकाल में सिवाय झूठ-लूट व भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया है और आज फरीदाबाद अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। भाजपाई फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी कहते हैं लेकिन आज आपके सामने फरीदाबाद कूडा सिटी बन गई है और प्रदूषण के चलते लोगों का बुरा हाल है। बढ़ती बेरोजगारी ने युवाओं के भविष्य का अंधकारमय बना दिया है।

उन्होंने कहा कि आज युवाओं के समक्ष रोजगार सबसे बड़ी समस्या है क्योंकि रोजगार से ही परिवार का पालन पोषण होगा। उन्होंने लोगों से भावनात्मक अपील की कि अगर अपने बच्चों का भविष्य और फरीदाबाद को विकास की पटरी पर देखना चाहते हैं तो वह कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें क्योंकि आपने दिपछले दस साल में मोदी की गारंटी तो देख ली, न युवाओं को रोजगार मिला और न ही 15 लाख खाते में आए ऊपर से मंहगाई ने लोगों को जीना दुष्वार कर दिया। इसलिए अब कांग्रेस पार्टी ने 25 गारंटी देने का वादा किया गया कांग्रेस ने लोगों से यह वादा किया है कि भाजपा के राज में 30 लाख सरकारी नौकरी खाली पड़ी हुई है,कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 30 लाख युवाओं को पक्की नौकरी देने का काम करेगें। शिक्षित युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी और ट्रेनिंग के दौरान साढ़े आठ हजार रुपए महीने वजीफा दिया जाएगा।

वृद्धावस्था पेंशन 6 हजार मासिक की जाएगी। वहीं अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा और सेना में सीधी भर्ती शुरू की जाएगी। महिलाओं को आरक्षण प्रदान किया जाएगा। गरीब परिवार की महिलाओं को एक लाख रुपए सालाना प्रदान किया जाएगा। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। महंगाई पर अंकुश लगाने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।
चार बार के सांसद रहे अवतार भडाना ने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव देश की राजनीति की दिशा व दशा तय करने वाला चुनाव है। इसलिए अब समय आ गया है भाजपा के पिछले दस सालों में की गई लूट और भ्रष्टाचार का अपनी वोट की चोट से जवाब देने का। उन्होंने खुलकर कहा कि एक तरफ कांग्रेस ने बेदाग छवि के ईमानदार नेता बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाकर भेजा है वहीं दूसरी तरफ भाजपा के उम्मीदवार का भ्रष्टाचारी रूप आप सबके सामने है। इसलिए सब एक हो जाओ और 25 तारीख को कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को भारी मतों से जिताकर संसद भेजने का काम करें। उन्होंने लोगों से दोनों हाथ उठवाकर बूथ पर जुट जाने का भी आह्वान करते हुए कहा कि आपके जोश से साफ है कि फरीदाबाद में निश्चित रूप से महेन्द्र प्रताप की विजय होगी और यह भी तय है कि हरियाणा में 3 महिने बाद बनने वाली सरकार भी कांग्रेस की होगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …