Breaking News

पंजाबी और पंजाबियत के बढ़ावे के लिए काम करेगी एसजीपीजेएस:प्रमोद मिनोचा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:नवगठित समस्त ग्लोबल पंजाबी जागृति सोसाइटी(एसजीपीजेएस) की बैठक आईएमटी,सेक्टर-86,फरीदाबाद में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि विजय खुराना के द्वारा दिशा संदेश दिया गया।
बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष डी आर नरूला ने की और भारत के विभिन्न शहरों से कई प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया।

महासचिव डॉ.रवि हांडा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और बैठक का एजेंडा साझा किया। उपप्रधान रमेश आहूजा ने संस्था के उद्देश्यों से सभी प्रतिनिधियों को अवगत करवाया। डी आर नरूला ने एसजीपीजेएस के भावी कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला।
सोसायटी का मुख्य एजेंडा समुदाय के समग्र लाभ के लिए पंजाबी कल्याण बोर्ड़ का गठन सुनिश्चित करना है। संस्था यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी युवा शिक्षा के बिना न रहे।

सोसायटी उन प्रतिभाशाली बच्चों को सहायता प्रदान करेगी जो वित्तीय बाधाओं के कारण उच्च शिक्षा का खर्च वहन नहीं कर सकते। उन्हें एसजीपीजेएस द्वारा सहयता दिया जाएगा। इसके अलावा सोसायटी पंजाबी संस्कृति से दूर हो रहे युवाओं में पंजाबी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भी काम करेगी। कार्यक्रम के बाद पंजाबी समुदाय के कल्याण और विकास पर खुली चर्चा हुई। जिसमें बहुत सारे सार्थक सुझाव प्राप्त हुए।
बोर्ड और सभी उपस्थित प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव को स्वीकार कर संस्था के उत्थान के लिए कार्य करने का प्रण लिया। धन्यवाद प्रस्ताव के साथ विभिन्न कमेटियों के गठन की प्रक्रिया शुरू करने की जिम्मेदारी मैनेजिंग बोर्ड़ को दे दी गई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

“करो योग,रहो निरोग”केवल एक नारा नहीं,एक स्वस्थ और समृद्ध जीवन का मार्गदर्शन भी है:विधायक राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:करो योग,रहो निरोग” केवल एक नारा नहीं है,बल्कि एक …