Breaking News

मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा निर्जला एकादशी के पावन दिन पर छबील लगाई गई

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:श्री खांडल विप्र सभा ( रजि)एवं मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा बी के चौक पर निर्जला एकादशी के उपलक्ष में मीठे पानी की छबील का कार्यक्रम आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के संयोजक मधुसूदन माटोलिया एवं विमल खंडेलवाल ने बताया कि हिंदू धर्म में एकादशी का महत्वपूर्ण स्थान रहता है। प्रत्येक वर्ष चौबीस एकादशियां होती हैं। जब अधिकमास या मलमास आता है तब इनकी संख्या बढ़कर 26 हो जाती है। ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी कहते है इस व्रत मे पानी का पीना वर्जित है इसलिये इस निर्जला एकादशी कहते है।

आप ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की निर्जला नाम की एक ही एकादशी का व्रत करो और तुम्हें वर्ष की समस्त एकादशियों का फल प्राप्त होगा। निःसंदेह आप इस लोक में सुख,यश और प्रसिद्धि प्राप्त कर मोक्ष लाभ प्राप्त करोगे। आने जाने वाले ऑटो में सवारी एवं राहगीरों को मीठे पानी की शरबत वितरित की गई।अध्यक्ष हरिराम शर्मा संयोजक मधुसूदन मटोलिया,विमल खंडेलवाल,पूर्व अध्यक्ष कमल आगीवाल,अनिरुद्ध गोयनका,मुकेश अग्रवाल,संपत रिणवा,पवन माटोलिय,अश्वनी पीपलावा,सुरेंद्र चोटिया,समीर खंडेलवाल,योगेश खण्डेलवाल,राम अवतार,ओमप्रकाश,संगीता माटोलिया,साधना चोटिया,सोनल शर्मा,भवाया,शिम्या, अनन्या,शपार्थ एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …