Breaking News

दशहरा ग्राउण्ड के पीछे एसटीपी प्लांट का उद्घाटन करती विधायक सीमा त्रिखा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:बड़खल विधानसभा क्षेत्र के लोगों को लोकप्रिय विधायक सीमा त्रिखा ने एक और बेहतरीन सौगात भेंट की। एनआर्ईटी दशहरा ग्राउण्ड के पीछे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का उद्घाटन विधायक सीमा त्रिखा ने किया,जिसकी क्षमता 2 एमएलडी पानी की है।

इसमें एन.एच.3 रिहायशी क्षेत्र के सीवर का पानी आएगा। इस पानी का प्रयोग बिल्डिंगों के निर्माण,पार्का आदि में किया जाएगा। 5 साल की मेंटीनेंस के साथ इस प्लांट की पर 2 करोड़ 94 लाख रुपए खर्च होंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से पं.सुरेन्द्र शर्मा,बिशम्बर भाटिया,ओमप्रकाश ढींगड़ा,संजय महेन्द्र,विजय शर्मा,प्रभु दयाल मुंजाल,मोहन, सूरज,सुनील,पं.सूरज शर्मा के अलावा कार्यकारी अभियंता नगर निगम नितिन कादियान,सहायक अभियंता अमित चौधरी,सुरेन्द्र खट्टर एवं कनिष्ठ अभियंता आशीष शर्मा मौजूद रहे।

सीमा त्रिखा ने कहा कि बड़खल विधानसभा क्षेत्र के लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। चाहे सीवर की समस्या हो,पीने के पानी की समस्या हो,जल भराव,बिजली,सड़क या पार्कों की। आने वाले समय में बडख़ल विधानसभा का एक अलग स्वरूप उभरकर लोगों के सामने आएगा। निश्चित रूप से जब कार्य चलते हैं,तो लोगों को परेशानियां उठानी पड़ती है।

मगर, जब यह काम पूर्ण हो जाएंगे,तो बड़खल विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में अव्वल होगा। दशहरा ग्राउण्ड के पीछे बनाया गया एसटीपी प्लांट बहुत हद तक क्षेत्र के लोगों के सीवरेज पानी की समस्या को दूर करने में सहायक सिद्ध होगा। इसके अतिरिक्त इसके पानी का इस्तेमाल मकानों के निर्माण,पार्कों में लगे पौधों में पानी छिडक़ने के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में कई जगह अधूरे पड़े कार्यों के चलते लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है, मगर हमारी कोशिश यही है कि जल्द से जल्द कार्यों को पूरा करें और लोगों को सुविधाएं प्रदान की जा सकें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के मार्गदर्शन में फरीदाबाद में विकास के नित नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बजट घाटा बिगाड़ सकता है वित्तीय संतुलन:विजय प्रताप

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह ने बजट …