Breaking News

बच्चों को बाल दिवस पर शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की:राजेश भाटिया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रि

फरीदाबाद:पूरे भारत में 14 नवंबर को हर साल बाल दिवस बड़े धूमधाम से बनाया जाता है। हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस पर सभी स्कूलों में सभी बच्चों को एकत्रित कर विभिन्न कार्यक्रम रख बाल दिवस बड़े ही जोरों शोरों से बनाया जाता है।

पहले की बात करें तो भारत में यह दिन पं.जवाहरलाल नेहरु की जयंती के उपलक्ष में मनाया जाता था लेकिन पं.जवाहरलाल नेहरू बच्चों से बेहद प्रेम करते थे।

जिस वजह से इस दिन को बाल दिवस के नाम से जाना जाने लगा| पंडित जवाहरलाल नेहरू,पहले से ही बच्चों की शिक्षा को प्राथमिकता देते आए हैं। बच्चे, उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहते थे।

आज दिनाक 14 नवंबर 2022,बाल दिवस के शुभावसर के उपलक्ष में डॉ.अनिल मलिक श्री सनातन धर्म महाबीर दल स्कूल,महाबीर दल मार्ग,मार्केट नंबर-1 में मुथूट फिन-कॉर्प लिमिटेड के द्वारा बच्चों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।जननायक जनता पार्टी के फरीदाबाद जिलाध्यक्ष राजेश भाटिया ने बच्चों को बाल दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य के लिए मंगल कामना की और उन्होंने कहा कि, देश का भविष्य बच्चे हमेशा आगे बढ़े और किसी भी गलत कार्य में ना लगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि, शिक्षा की तकनीक को और भी बेहतर बनाया जाए ताकि बच्चों की तरक्की में किसी तरह की कसर न हो।

इस कार्यक्रम के दौरान मुथूट फिन-कॉर्प लिमिटेड से अपूर्व मिश्रा-क्षेत्रीय प्रबंधक(एन.सी.आर.),पूजा तनेजा-फरीदाबाद क्षेत्र प्रबंधक, वनिशा-शाखा प्रबंधक, नेहा-शाखा प्रबंधक,विनय-शाखा प्रबंधक,स्कूल स्टाफ में सोनिया, रजनी बजाज,सुमन अरोड़ा,रेखा जोहरा,प्रवेश भाटिया,नीतू भाटिया,साधना नरूला,अन्नू भाटिया,इन्दू,शोभा,सीमा भाटिया,सोनिया कत्याल,साधना कौर,शैली,नूपुर व गगन अरोड़ा तथा इनके साथ-साथ जननायक जनता पार्टी से चौ.अजय सिंह, हरिराम किराड़,अनिल किराड़, अमर बजाज,विशाल भटिया, कुनाल वर्मा व अन्य कार्यकर्त्ता शामिल रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …