Breaking News

हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए तैयार होना चाहिए प्रारूप:शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को याद करते हुए कहा कि धर्म निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है। आठ वर्ष की अवस्था संन्यास धारण कर वे भारत भ्रमण पर निकले,ब्रहमसूत्र गीता और उपनिषेदशकों पर लिखते हुए उन्होंने चारों दिशाओं में चार शंकाराचार्य पीठों की स्थापना है, जिनमें से एक उत्तर भारत का ज्योतिष पीठ बद्दीधाम में बना है। उन्होंने कहा कि हमारे गुरुजी 50 वर्षो तक गद्दी पर विराजमान रहे, इसके बाद उन्हें पीठाश्वर बनने का गौरव प्राप्त हुआ,अब पीठाश्वर बनने के बाद उन्हें कर्मकारी काम करना है।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शुक्रवार को फरीदाबाद के सेक्टर-11 में पत्रकारों सेबातचीत कर रहे थे। शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि वह उत्तर भारत के भ्रमण पर निकले है, यह देखने कि लोगों की क्या-क्या समस्याएं है और उन समस्याओं को दूर कैसे किया जा सके। उत्तर भारत का हरियाणा ने उन्हें आकर्षित किया क्योंकि इसके नाम में हरि का नाम इसलिए हरियाणा में वह जिलास्तर पर जा रहे है, लोगों से मिल रहे है और उनसे मिलकर धार्मिक व आध्यात्मिक स्थिति जानने की कोशिश कर रहे है।

उन्होंने कहा कि मठ की रणनीति है कि हम सभी सनातन धर्मियों के सहयोग के लिए प्रस्तुत रहे, जिसे भी धर्म में समस्या आती है, उसका निराकरण करने के लिए अध्ययन करते है और रणनीति बनाते है। बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री के हिन्दू राष्ट्र बनाने के बयान पर उन्होंने कहा कि हिन्दू राष्ट्र बनना चाहिए, लेकिन इसका एक प्रारूप तैयार करना चाहिए आज भारत कैसा है और हिन्दू राष्ट्र बनने के बाद कैसा होगा। उन्होनें कहा कि भगवान के 24 स्वरूप है और उनकी इच्छा है कि इन स्वरूपों के हरियाणा के अलग अलग जगहों पर 24 जगह मंदिर बनाए जाएं। इस अवसर पर उन्होनें अमर बंसल छाडिय़ा को अपने मठ का फरीदाबाद से जिला प्रभारी नियुक्त किया जोकि उनके मठ के संदेशों को जन जन तक पहुंचाने का काम करेगें और सनातन धर्म की नींव को और मजबूत करेगें।

इस मौके पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता, एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित टिपरचंद शर्मा, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली, प्रमोद मित्तल, प्रेम पसरीजा, अमर बंसल छाडिया, कैलाश शर्मा, सतीश गर्ग, दिनेश गोयनका, अनूप गुप्ता, अनिल गर्ग, रान्ति देव गुप्ता, सुरेश अग्रवाल सहित अनेकों श्रद्धालु मौजूद थे। पत्रकार वार्ता के उपरां सेक्टर-15 स्थित कम्युनिटी सेंटर में एक धर्म सभा का आयोजन किया गया, जिसमें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने लोगों को धर्म के प्रति जागरूक किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आरडब्लूए एसी नगर द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पहुंचे सभी नेता

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:होली के पावन पर्व के अवसर पर आरडब्लूए एसी …