Breaking News

क्लर्काे का वेतनमान तुरंत बढ़ाएं भाजपा सरकार : ललित नागर

 

फरीदाबाद:क्लेरिकल एसो.वेलफेयर सोसायटी (सीडब्ल्यूएएस) के बैनर तले पिछले तीन दिनों से पे-ग्रेड को लेकर सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठे विभिन्न विभागों के क्लर्काे का धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ललित नागर ने अपने साथियों के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर कांग्रेस पार्टी की ओर से आंदोलनरत कर्मचारियों का समर्थन किया और उनकी मांग को जायज करार देते हुए सरकार से उनका वेतनमान 35400 रूपए किए जाने की मांग की।

धरना पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, आज प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है,बड़े-बड़े वायदे करने वाली यह गठबंधन सरकार अपना एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई है, यही कारण है कि आज अपने हक-हकूक की लड़ाई के लिए कर्मचारी, मजदूर, किसान सहित हर वर्ग को सडक़ों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन व सरकार इतना सब होने के बावजूद चुप्पी साधे हुए है।

नागर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र हुड्डा सरकार ने 25 अगस्त,2014 को मंत्रिमंडल की बैठक में इसका प्रस्ताव भी पारित कर दिया था परंतु सरकार बदलने के बाद सत्ता में आई मनोहर सरकार अपने घोषणा पत्र के वायदे से मुकर गई और एक नवंबर 2014 से लागू होने वाले मंत्रिमंडल के फैसले पर रोक लगा दी गई,आज भी वह फैसला होल्ड पर है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में अधिकांश विभागों के क्लर्काे व कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से प्रतिदिन अपने कामों के लिए आने वाले लोग विभागों से बैरग लौट रहे है, उनके काम नहीं हो रहे,वह परेशान है,लेकिन अभी तक इन कर्मचारियों को किसी का कोई आश्वासन नहीं मिला है। उन्होंने धरनारत कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनके इस आंदोलन में पूरी तरह से उनके साथ है और उनके इस आंदोलन में पूरी तरह से उनके साथ है।

इस अवसर पर सीडब्ल्यूएएस के जिला प्रधान सूर्य प्रताप एवं नगर निगम के प्रधान रमेश जागलान ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सरकार 35400 का पे ग्रेड नहीं देती,तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इसके अलावा देवेंद्र पहलवान,शशि अधाना दशरथ,नरेश बैंसला,संजय चपराना,रामकिशन,टेकचंद के अलावा रोडवेज यूनियन के अनेकों कर्मचारियों ने हड़ताल को समर्थन दिया। इस अवसर पर उपप्रधान प्रीतम सिंह,उप सचिव ताराचंद,हरिकिशन,प्रदीप कुमार,महिला विंग प्रधान सुमन रानी,वीरेंद्र सिंह,नगर निगम फेडरेशन के महासचिव दशरथ, कार्यालय प्रधान नरेश बैंसला,अत्तर सिंह बढ़ाना,सुरजीत नागर सहित अनेकों कर्मचारीगण मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रसिद्ध युवा उद्योगपति व अल्फा अभिराशी ग्रुप के डायरेक्टर आशीष जैन ने परिवार सहित किया मतदान

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:शहर के प्रसिद्ध युवा उद्योगपति व अल्फा अभिराशी …