Breaking News

अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने मुख्यमत्रीं मनोहर लाल खट्टर के साथ देखी पंडित लख्मीचंद

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा के सूर्यकवि पंडित लख्मीचंद के जीवन पर आधारित दादा लख्मी फिल्म को बेस्ट हरियाणवी फिल्म का राष्ट्रीय अवार्ड मिला है। तो,वहीं पं सुरेन्द्र शर्मा बबली राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने मुख्यमत्रीं मनोहर लाल खट्टर, पं रामविलास शर्मा पूर्व मंत्री व समाज के साथ करनाल सुपर माल मे दादा पं.लख्मीचंद फिल्म देखी। पं.सुरेन्द्र शर्मा बबली ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि फिल्म में दादा लख्मी के हर किरदार की भूमिका दिखाई गई है।

हरियाणवी फिल्म में ठेठ हरियाणवी बोली और पंडित लख्मीचंद के प्राचीन संगीत को महत्व दिया गया है। उन्होने कहा कि जिन लोगों ने दादा लख्मी को नहीं देखा,वो इस फिल्म के माध्यम से उनके किरदार को समझ सकेंगे।

पंडित लख्मीचंद के बचपन के किस्सो को बताते हुए बबली ने कहा कि बालकपन से ही पंडित लख्मीचंद कुछ पंक्तियां याद करके पशु चराते-चराते उनको गुनगुनाए करते थे।

जैसे ही वह धीरे धीरे अलग-अलग जगह पर जाने लगे और अपनी धुन गुनगुनाने लगे तो उनको गायन की मान्यता मिलने लगी,जिसकी वजह से कुछ भजनी और सांगी उनको साथ ले जाया करते थे,परिवार वालों को इस के शौक की वजह से काफी चिंता में रहना पड़ा लेकिन लख्मीचंद गायन में मगन रहते थे और इसी प्रकार गायन करते-करते पंडित लख्मीचंद को इतना सम्मान मिला।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …