Breaking News

कई महीनों बाद क्षेत्र में निकली परिवर्तन दल की टीम।


उमस भरी गर्मी में परिवर्तन दल की टीम पहुंची रुस्तम पुर् नहर रोड, बगैर मास्क लगाए दुकानदार को लगाया फटकार

सफाई करने के दौरान कई जगह हुए पाइपलाइन हुई क्षतिग्रस्त ,पेयजल का संकट उत्पन्न

रिपोर्ट उमेश मणि त्रिपाठी

गोरखपुर। जून माह के पहले दिन बारिश का मौसम फिर बदला तो हो हुमस तापमान में बदलाव इसी बीच में कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बरसात से पूर्व नगर निगम की टीम सफाई कार्य में टूटी हुई है खुद मानिटरिंग कर रहे हैं नगर अविनाश सिंह समय-समय पर अपनी टीम को निर्देशित भी कर रहे हैं किसी भी तरह का कोई कसर न रह जाए नागरिक परेशान ना हो नाले पर किए गए अतिक्रमण को लेकर परिवर्तन दल के प्रभारी को निर्देशित भी कर रहे हैं। आज नगर निगम के परिवर्तन दल की टीम नगर आयुक्त के निर्देश पर रुस्तमपुर नहर रोड पर पहुंची और हटाने के लिए निर्देशित की उसी बीच मौसम के तापमान कैसे बढ़ता है उसी प्रकार प्रभारी का भी तापमान बढ़ता दिखाई दिया जहां पर एक दुकानदार बिना मास्क लगाकर फल बेचता था और शिकार हो गया मौके पर पहुंची सुपरवाइजर को निर्देशित किया गया कोई दिक्कत हो तो अवगत कराएं। इन दिनों शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नाले का सफाई अभियान चल रहा है पोकलेन मशीन एवं कर्मचारी जुटे हुए हैं लेकिन मौसम के तापमान वाहन चालक नहीं झेल पा रहे हैं जिसके वजह से सफाई के दौरान नाले के द्वारा पाइपलाइन को सफाई करने के नाम पर उखाड़ दिया जा रहा है जिससे कई जगह पानी की किल्लत से नागरिक परेशान दिखे रुस्तमपुर रोड पर विगत 2 दिन से रोड पर सफाई वाहन चालक ने कई जगह पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी क्षेत्र में पानी से वंचित रहे नागरिक , जलकल विभाग की टीम ठीक करने पहुंचे तो बताया कि यह सफाई करने वाले कर्मचारियों की देन है। तापमान तेज हो रहा है मौसम बदल रहा है कोविड-19 का भी पालन करते देखा जा रहा है कई नागरिक अपनी ढंग से उपाय करते भी देखे जा रहे हैं।
हालांकि मौसम तो बदल रहा है लेकिन अपनी आदतों में निगम की टीम के कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं लेगा आखिर ऐसे अगर सफाई होती रही तो कई ऐसे वार्ड है जो पानी से वंचित हो जाएंगे और नागरिकों में आक्रोश बढ़ेगा
नगरनिगम प्रशासन को सफाई के दौरान क्षतिग्रस्त करने वाले पाइप लाइन कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करनी चाहिए दूसरा विभाग के कर्मचारी परेशान ना हो। अब देखना है कि विभाग क्या करवाई करता है।

About IBN NEWS

Check Also

गाजीपुर: नुसरत के साथ नामांकन स्थल पहुचे सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी नामांकन स्थल

Ibn news Team गाजीपुर गाजीपुर:- निर्धारित तिथि के अनुसार आज अफजाल अंसारी नामांकन स्थल न्यायालय …