Breaking News

सस्कार केन्द्र महर्षि बाल्मीकि जयंती मनाई

 

उनके आदर्शों पर चलने समाज में व्याप्त है कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लिया

बीगोद– सोमवार को कस्बे श्री राम संस्कार केन्द्र बीगोद में समरसता, संरक्षण के पर्याय महर्षि वाल्मीकि जयंती हर्षोल्लास उमंग उत्साह के साथ मनायी गयी।

इस कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर अतिथियों ने की। मुख्य-वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला मुख्य राजमार्ग प्रमुख एवं आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय बीगोद के प्रबंध समिति के सचिव महोदय एवं

श्री राम संस्कार केन्द्र के संरक्षक प्रदीप कुमार सेन ने कवि महर्षि वाल्मीकि के बचपन से संबंधित विभिन्न प्रसंग रत्नाकर द्वारा किए गए कर्म कथाओं के बारें में विस्तार से जानकारी और कहा कि आगे चलकर जो संतमय जीवन अपनाकर परोपकार पुण्य के लिए तथा पाप दुसरों को पीड़ा पहुंचाने के लिए होता हैके मुख्य ध्येय के बारे में भैया/बहिनों को विस्तार से बताया।

भारतीय वाल्मीकि के आदर्शों पर चलने समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों दूर करने सामाजिक संगठन को मजबूत बनाने एवं शिक्षा का प्रचार प्रसार करने का संकल्प लिया इस कार्यक्रम में कुल 17भैया/बहिनों ने भाग लिया! यह जानकारी केन्द्र संचालक जगदीश चन्द्र सालवी ने दी।( फोटो कैप्सन– महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाते भैया बहन अतिथि )
फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने सादगी के साथ भरा अपना नामांकन पत्र

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:2014 के बाद जबसे नरेन्द्र मोदी ने देश की …