Breaking News

होमर्टन ग्रामर स्कूल ने एक उत्साहपूर्ण ओरिएंटेशन दिवस का आयोजन किया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:होमर्टन ग्रामर स्कूल ने नए अभिभावकों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित करके आगामी सत्र 2024-25 का आयोजन किया। यह ओरिएंटेशन सत्र नए अभिभावकों के लिए हमारे स्कूल के लोकाचार,मूल्यों और दृष्टिकोण की व्यापक समझ हासिल करने का अवसर था। सत्र का उद्देश्य होमर्टन के अनुभव के सार में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करना था। इस समारोहपूर्ण दिन की शुरुआत एक शुभ दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ हुई, जिसमें प्रारंभिक वर्ष के शिक्षार्थी शामिल हुए,जो उत्साह और सकारात्मकता के साथ अपनी शैक्षणिक यात्रा शुरू करने के उनके उत्साह का प्रतीक था।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ए.के. सक्सेना ने सभा का गर्मजोशी से स्वागत किया और स्कूल के दृष्टिकोण और पहचान को उजागर किया। उन्होंने अपने ज्ञानवर्धक भाषण को एक अनुस्मारक के साथ समाप्त किया। शिक्षा एक यात्रा है मंजिल नहीं। स्कूल की शैक्षणिक निदेशक,सुसन कौर द्वारा एक इंटरैक्टिव शैक्षणिक अभिविन्यास दिया गया। उन्होंने स्कूल की ‘ओपन डोर पॉलिसी’पर जोर दिया और आश्वासन दिया कि स्कूल का लक्ष्य माता-पिता और स्कूल के बीच एक पारदर्शी संचार स्थापित करना है जिससे छात्र को और लाभ होगा। उन्होंने एचजीएस में शिक्षा के दर्शन के बारे में भी जानकारी दी।

इसके बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुश्री नंदिता कराई ने दर्शकों को एनईपी और इसे स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल करने से परिचित कराया। उन्होंने साझा किया कि शिक्षा का उद्देश्य “बच्चे को खुशहाल जीवन जीने में सक्षम बनाना”है। उन्होंने प्रारंभिक वर्षों की यात्रा को ‘Explorer”के रूप में शुरू करने, ‘Adventurer’ बनने, ‘Pionners’ बनने और ‘Achievers’ के रूप में उभरने की यात्रा के रूप में खूबसूरती से सारांशित किया।

इस अवसर को उत्साहपूर्ण बनाने के लिए मिडिल विंग के छात्रों ने एक ज्ञानवर्धक नाटक के माध्यम से स्कूली पाठ्यक्रम में Sustainable Development Goals (SDG) को शामिल करने का प्रदर्शन किया। छात्रों के प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब सराहा और सभी को Sustainable Development के बारे में बताया।

होमर्टन गीत के मधुर गायन के माध्यम से होमर्टोनियन सार को सभी के बीच फैलाया गया। कार्यक्रम का समापन प्रबंध निदेशक राजथीप सिंह के प्रेरक भाषण के साथ हुआ।“हमारा उद्देश्य समाज के लिए अच्छे इंसानों का निर्माण करना होना चाहिए,जो मदद करने,जिम्मेदारी लेने और सकारात्मक बदलाव शुरू करने के लिए तैयार हों। इसे सुनिश्चित करने के लिए,”शिक्षकों और माता-पिता के रूप में हमें अपने छोटे बच्चों के लिए अच्छे उदाहरण स्थापित करने चाहिए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …