Breaking News

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली के शिविर में 50 लोगों ने किया रक्तदान

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-9 रोटरी ब्लड बैंक में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें क्लब की प्रधान रोटेरियन प्रियंका बिष्ट बधानी के नेतृत्व में कई रोटेरियन और रक्तदाताओं ने इस रक्तदान को सफल बनाने में विशेष योगदान दिया। रक्तदाताओं के सहयोग से इस रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

इस मौके पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली के सेक्रेटरी रोटेरियन डॉ.आयुष गुप्ता,कैशियर रोटेरियन राजा जिंदल,प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन राजेश अरोड़ा,रोटेरियन रश्मी महाजन,रोटेरियन मोहित आनंद भाटिया,रोटेरियन मोहित भाटिया,रोटेरियन गौरव अरोड़ा,रोटेरियन राजेश गुप्ता,रोटेरियन नितिन गुलाटी,रोटेरियन दीपांशु ओबेरॉय,रोटेरियन प्रभजीत सिंह,रोटेरियन संधीर मलिक,रोटेरियन राखी गोयल,रोटेरियन तनुज गोयल,रोटेरियन रीतेश गुम्बर,रोटेरियन राहुल ग्रोवर,रोटेरियन प्रिया गुप्ता सहित कई लोगों ने रक्तदान किया। इसके आलावा रोटरी ब्लड बैंक सीएमओ डॉ.अंजू गुप्ता उपस्थित रही,इस शिविर में सर्वोदय हॉस्पिटल की टीम ने भी रक्तदान किया।

ज्यादा जानकारी देते हुए रोटेरियन दीपक प्रसाद कार्यकारी उपाध्यक्ष रोटरी ब्लड बैंक ने बताया की पिछले कुछ दिनों से बैंक में रक्त की कमी हो रही थी। जिसके बाद शहर के कई रक्तदाताओं को,रोटरी क्लब्स और सामाजिक संस्थाओं को सुचना दी गई। और देखते देखते आज रोटरी क्लब ऑफ फ़रीदाबाद अरावली ने कैम्प लगाकर थैलीसीमिया बच्चों की जान बचाने और किसी जरूरतमंद को सही समय पर रक्त मिले उस मदद को बनाये रखने मैं महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रोटेरियन दीपक प्रसाद कार्यकारी उपाध्यक्ष रोटरी ब्लड बैंक ने सभी रोटेरियन का और रक्तवीरों का धन्यवाद किया। रोटेरियन दीपक प्रसाद ने बताया की आज रोटेरियन रश्मी महाजन का जन्मदिन था। उन्होंने इस दिन को खास बनाने के लिए रक्तदान किया। वहीं लोगों को जोड़कर इस रक्तदान शिविर में रक्त यूनिट बढ़ाने का भी काम किया। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली प्रधान रोटेरियन प्रियंका बिष्ट बधानी ने कहा की क्लब नियमित रूप से रक्तदान शिविर लगाता रहता है।

रोटेरियन दीपक प्रसाद का मैसेज मिलने के बाद हमारे क्लब ने इस बार रोटरी ब्लड बैंक में शिविर लगाया है आज इस रक्तदान में वह सभी रक्तवीरों का धन्यवाद करती है। उन्होंने कहा की कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है।

ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरतमंद की मदद हो सकेगी। रक्तदान कोलस्ट्राल घटाने में मदद करता है। रक्तदान करने से शरीर में नया खून और नए सेल्स बनते हैं जो रक्त को पतला करते हैं। इसलिए रक्तदान करे फीट रहे और लोगों को फीट रहने में मदद करे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफ में विदाई समारोह का हुआ आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद द्वारा बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का …