Breaking News

हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने किया कलात्मक प्रदर्शनी का उदघाटन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एनआईटी स्थित खजानी वूमैनस वोकेशनल इंस्टीट्यूट में तीन दिवसीय कलात्मक प्रदर्शनी दा पिंक वर्ल्ड का मुख्य अतिथि हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने फीता कटवाकर उदघाटन किया।

इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर संजय चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित थे। यह कलात्मक प्रर्दशनी 2 व 4 फरवरी तक चलेगी और इसमें सभी छात्राओं ने शिक्षिकाओं के उचित मार्ग द्वारा वर्ष भर में कोर्स से संबधित कलात्मक सामग्री को विषय वस्तु के आधार पर अपने कार्यो को बहुत ही सुन्दर ढग़ से प्रस्तुत किया है।

इस मौके पर रेनू भाटिया ने संस्था के विभिन्न विभागों जैसे अर्लीचाईल्ड हुड एण्ड केयर एजुकेशन,र्आट एण्ड क्राफ्ट,फैंशन डिजाईनिगं,कटिगं टेलरिगं एण्ड एमबरोइडरी,कम्पयूटर साइन्स व ब्यूटी कल्चर का दौरा किया तथा अनूठे अंदाज में छठा बिखेर रही कलात्मक कृतियों को देखकर वे गदगद हो गई। उन्होनें छात्राओं तथा शिक्षिकाओं के कार्य की खूब सराहना की। उन्होनें अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्राओं द्वारा बनाई गई एक एक वस्तु मानों जीवतं लग रही है,इन कलात्मक वस्तुओं को देखकर यह लगता है कि छात्राओं ने इसे बनाने में अपनी पूरी प्रतिभा का इस्तेमाल किया है।

उन्होनें कहा कि प्रर्दशनी को देखकर लगता है कि खजानी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और आने वाले दिनों में यह छात्राएं अपने पैरों पर खड़ी होकर देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इस अवसर पर संजय चौधरी ने कहा कि प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य उददेश्य मध्यम व निम्र वर्ग की छात्राओं को जागरूक करना तथा आत्मविश्वास से भरपूर करना है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं का निदान आवश्यक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में गवर्नमेंट मॉडल …