Breaking News

अंतर्जिला विज्ञान प्रदर्शनी में राजकीय महाविद्यालय ने जीते पुरस्कार

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा स्टेट कांउसिल फोर साइंस,इनोवेशन एण्ड टेक्नोलोजी (HSCSIT) के तत्वाधान में अंतर्जिला विज्ञान प्रदर्शनी 2024 का आयोजन इस वर्ष राजकीय महिला महाविद्यालय,फरीदाबाद द्वारा दिनांक 29 व 30 जनवरी 2024 को किया गया।

इस प्रदर्शनी में पलवल तथा फरीदाबाद के लगभग 14 अलग-अलग महाविद्यालय से विद्यार्थियों ने विज्ञान के विभिन्न आयामों जैसे जूलोजी,बोटनई,रसायन विज्ञान,भौतिकी,ज्योग्राफी व कम्प्यूटर आदि विषयों में अपने मॉडल प्रस्तुत किए। इस प्रदर्शनी की मुख्य अतिथि CSIR-NISCPR की डायरेक्टर डॉ.रंजना अग्रवाल रही तथा उन्होने सभी विद्यार्थियों को भारत की वैज्ञानिक विरासत को समझते हुए भविष्य में विज्ञान को पढ़ने तथा समझने के लिए प्रेरित किया।

अंतिम परिणामों में पं.जवाहर लाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद ने जूलोजी और मनोविज्ञान सेक्शन में अपने मॉडल“A.I.इन हेल्थकेयर”तथा“स्ट्रेस मैंनेजमेंट” में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया और हिसार में 05 और 06 फरवरी को होने वाली राज्यस्तरीय प्रदर्शनी के लिए क्वालीफाई किया।

इसके अतिरिक्त महाविद्यालय ने रसायन विज्ञान में भी तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। महाविद्यालय की इस उपलब्धि पर प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर ने विद्यार्थियों को बधाई दी तथा राज्यस्तरीय प्रदर्शनी के लिए शुभकामनाएं दीं। मॉडल को बनाने और विद्यार्थियों को गाइड करने में महाविद्यालय के विभिन्न प्रोफेसर जैसे डॉ.शालिनी मल्होत्रा,डॉ.अनुराधा, डॉ.विवेक आनन्द,डॉ.मर्यादा गर्ग, डॉ.सुरेश,डॉ.निशा तेवतिया,डॉ.कंचन जामीर,डॉ. सुरेन्द्र सिंह,डॉ.प्रियंका पराशर व डॉ.ललिता चौधरी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …