Breaking News

जनचेतना रैली और सर्वे द्वारा नामांकन में वृद्धि अभियान

 

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद:शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रवेश उत्सव की निरंतरता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी नं-3 में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में अध्यापकों और छात्राओं ने विद्यालय में अधिक से अधिक नामांकन के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि 12अप्रैल से ले कर विद्यालय के अध्यापक कक्षा एक से बारह तक की कक्षाओं में नामांकन में वृद्धि के लिए प्रतिदिन घर घर जा कर सर्वे कर रहे हैं। इस कार्य के साथ ही अध्यापक वर्ग विद्यालय की बालिकाओं के सहयोग से जागरूकता एवं जनचेतना रैलियों के माध्यम से विद्यालय के समीपवर्ती क्षेत्रों की बालिकाओं को विद्यालय में प्रवेश लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

 

विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब,कंप्यूटर लैब, लैंग्वेज लैब एवम व्यवसायिक शिक्षण,डिजिटल बोर्ड युक्त कक्षा कक्ष,गतिविधियों पर आधारित, स्पोर्ट्स एक्टिविटीज,विभिन्न राष्ट्रीय दिवसों एवम पर्वों पर विशेष आयोजन आदि के विषय में विद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बालिकाओं ने रैली में गा गा कर सभी को सूचित करते हुए कहा कि आप स्वतंत्रता की पिछत्तरवें वर्षगांठ पर हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में प्रदत्त सुविधाओं का लाभ उठाएं और अपने बच्चों को सुरक्षित, हवादार,पर्यावरण हितैषी,स्वच्छ एवं प्रकाशयुक्त तथा समय समय पर सरकार द्वारा दी जा रही विशेष छात्रवृति योजनाओं का समुचित उपयोग उठाते हुए हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु नामांकन करवाएं। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि विद्यालय की अध्यापिकाओं मोनिका,शिवानी, सोनिया,प्रियंका रानी,अंशुल, सोनिया शर्मा,शिवम एवम सभी स्टाफ सदस्यों ने सहभागिता की।

प्राचार्य ने विद्यालय में वर्तमान में शिक्षा ग्रहण कर रही 1883 छात्राओं से भी कहा कि वे भी उन छात्राओं को विद्यालय में प्रवेश लेने के लिए कहें जो निजी विद्यालयों में शिक्षा प्राप्त कर रही हैं तथा उन्हें विद्यालय में सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में एवं गुणवतापरक शिक्षा के विषय में भी बताएं ताकि अधिक से अधिक बालिकाएं सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाएं सभी तक पहुंचें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वभर में बढ़ाई भारत की साख:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा संयोजक अजय गौड़ के संयोजन में …