Breaking News

स्थानीय निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग आयोग के अध्यक्ष मा.राम अवतार सिंह जी से की निष्पक्ष पिछड़ी जातियों के सर्वे की मांग:सरोज यादव

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – समाजवादी पार्टी की महिला सभा महानगर अध्यक्ष सरोज यादव अपने साथियों के साथ पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री राम अवतार सिंह जी से मिलकर अपनी बात रखा और कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर अयोध्या जनपद में नगर निगम अयोध्या के साथ साथ नगर नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को ले करके सत्ताधारी नेताओं के दबाव में आकर स्थानीय प्रशासन भेदभाव कर रहा है।

रैपिड सर्वे 2022 गलत तथ्यों के आधार पर भेजा गया था। हम आयोग से मांग करते हैं कि पिछड़े जातियो के वर्ग के सर्वे में उनकी मूल जातियो के आधार पर पिछड़े वर्ग में शामिल किया जाय।तमाम जातियां सरनेम इस्तेमाल करती हैं जिसे उच्च जाति के लोग भी इस्तेमाल करने लगे हैं ऐसे में भ्रम की स्थिति है।

ऐसे में उनकी मूल जाति को आधार माना जाए ताकि पिछड़े जाति के साथ भेदभाव न हो सके जिससे महिलाओं को भी अवसर मिल सके और नियमानुसार नगर निकायो के चुनाव में उनकी वास्तविक जनसंख्या के अनुसार पिछड़े वर्ग की हिस्सेदारी/प्रतिनिधित्व सुनिश्चित हो सके। मा.आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्यों से वार्ता में पूनम यादव, रीता राही, अनिल यादव , निषात अख्तर,आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपराध खत्म करने के लिए अपने बच्चों को करें जागरूक: रेनू भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा …