Breaking News

बगहा:- बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर नगर परिषद बगहा द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" कार्यक्रम के तहत नगर में झाड़ू लगाया गया एवं स्वच्छता बनाये रखने और सफाई के प्रति जागरूक करने और रखने की शपथ दिलायी गयी

बगहा:- बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर नगर परिषद बगहा द्वारा “स्वच्छता ही सेवा” कार्यक्रम के तहत नगर में झाड़ू लगाया गया एवं स्वच्छता बनाये रखने और सफाई के प्रति जागरूक करने और रखने की शपथ दिलायी गयी

बगहा नगर के गांधीनगर चौक पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सभापति जरीना खातून ने पुष्पांजलि अर्पित की
बगहा(02सितम्बर2018):- बगहा नगर के गांधीनगर वार्ड संख्या 18 के गांधीनगर चौक पर राष्ट्रपिता महात्मा ग़ांधी के 150वीं जयंती के शुभ अवसर पर नगर परिषद की सभापति ज़रीना खातून,उपसभापति जितेंद्र राव,कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार रजक सहित नगर परिषद के कर्मियों,वार्ड पार्षदों व स्थानीय लोगों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। ग़ांधीनगर चौक मुख्य मार्ग से बगहा एक प्रखंड तक झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया गया।स्वच्छता अभियान चलाकर सड़कों व गलियों को साफ किया गया।तब उपरांत गांधीनगर चौक पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सभापति जरीना खातून ने पुष्पांजलि अर्पित की। और बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर क्षेत्रों में रह रहे लोगों की मानसिकता को बदलने की जरूरत है और सफाई को लेकर उनके रहन-सहन में बदलाव करने की जरूरत है। ताकि स्वच्छ भारत में स्वच्छ समाज का विकास किया जा सके।और आगे बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा ग़ांधी जी ने ‘स्वच्छ भारत’ का सपना देखा था जिसके लिए वे चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री ने 2 अक्‍टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था और इसके सफल कार्यान्वयन हेतु भारत के सभी नागरिकों से इस अभियान से जुड़ने की अपील भी की गयी थी।
इस अभियान का उद्देश्य पांच वर्ष में स्वच्छ भारत का लक्ष्य प्राप्त करना था ताकि बापू की 150वीं जयंती को इस लक्ष्य की प्राप्ति के रूप में मनाया जा सके। स्वच्छ भारत अभियान सफाई करने की दिशा में प्रतिवर्ष 100 घंटे के श्रमदान के लिए लोगों को प्रेरित किया जा सकेसंबोधन समाप्ति के बाद सभापति ज़रीना खातून ने समस्त नगर परिषद के कर्मियों,मीडिया बन्धु, वार्ड पार्षदों व सम्मानित लोगों सहित स्थानीय लोगों को “स्वच्छता ही सेवा” के तहत स्वच्छता बनाये रखने और सफाई के प्रति जागरूक करने और रखने की शपथ दिलायी गयी। और नगर परिषद को हर हाल में क्लीन बगहा और ग्रीन बगहा बनाया जा सके।वही उप सभापति जितेंद्र राव ने महात्मा ग़ांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित किये और बताया कि लोगों के स्वस्थ और शारीरिक विकास के लिए भी स्वच्छ भारत अभियान की बेहद आवश्यकता है क्योंकि एक स्वच्छ समाज में ही स्वस्थ व्यक्ति का विकास संभव है अर्थात स्वच्छता का व्यक्ति के विकास में अहम योगदान है।
वही कार्यपालक पदाधिकारी महात्मा ग़ांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और राष्ट्रपिता महात्मा ग़ांधी के उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि व्यक्ति के रहन-सहन में और उनके जीवन के परिपेक्ष्य में सफाई का बेहद अहम योगदान है। स्वच्छता अभियान के तहत अगर सफाई मिशन के सपने को पूरा करना है तो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को शौचालयों की सुविधा मिल सके जिसके लिए सरकार ने शौचालयों का निर्माण कराने पर भी जोर दे रही है।मौके पर वार्ड पार्षद जुगनू आलम,मो0 इमरान,अजय राउत, दयानंद बैठा,मो0 रब्बानी, उमेश गुप्ता, संजय यादव वार्ड पार्षद प्रतिनिधि, मो0 ग्यासुद्दीन, मो0 सब्बीर, डॉ0 राजू सिंह, मनोहर गुप्ता,मीडिया प्रभारी सुमन कुमार यादव, नगर परिषद के कर्मी सहित मीडिया बन्धु व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
 
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने अफगानिस्तान में पत्रकार दानिश सिद्दिकी की मौत पर दी श्रद्धांजलि

Ibn news रिपोर्ट लखनऊ सैफ अली पत्रकार न्यूज 24 चैनल को सर्वसम्मति से इंडियन जर्नलिस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *