Breaking News

मिर्ज़ापुर: बीएचयू साउथ कैम्पस में अब पशुओं का भी होगा इलाज

बीएचयू साउथ कैम्पस में अब पशुओं का भी होगा इलाज
मिर्ज़ापुर / केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल जल्द करेंगी उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पटेल के विशेष पहल से पिछले महीने बरकछा में शुरू हुई ओपीडी सेवा
मिर्जापुर । भारत सहित पूरी दुनिया में बेहतर शिक्षा के लिए मशहूर बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के साउथ कैम्पस (मिर्जापुर, बरकछा) स्थित स्वास्थ्य केंद्र में पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय का भी स्थापना कर दिया गया है। यहां पर पशु विज्ञान विषय पर अध्ययन – अध्यापन व शोध के अलावा पशुओं का इलाज भी किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल जल्द ही इस पशु स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगी।
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विशाल शैक्षणिक क्षेत्र में एक पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय जड़ गया है। कृषि विज्ञान संस्थान के अंतर्गत आने वाले पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय की स्थापना राजीव गांधी दक्षिणी परिसर, बरकछा में की गई है। यहां पर जनपद के पशुओं का इलाज किया जाएगा। साथ ही पशु विज्ञान विषय पर अध्ययन- अध्यापन और शोध कार्य भी किए जाएंगे। इस सुविधा के शुरू होने से मिर्जापुर जनपद और आसपास के इलाकों के बीमार पशुओं का सही ढंग से इलाज होगा। इससे क्षेत्र में पशु उद्योग को काफी बढ़ावा मिलेगा।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से पिछले महीने 9 सितंबर को मिर्जापुर के बरकछा स्थित बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में आम जनता के लिए ओपीडी सेवाएं शुरू हुईं। केंद्रीय मंत्री पटेल ने इस ओपीडी सेवा का शुभारम्भ किया और अब यहां पर जनपद के मरीजों को इलाज की सुविधा मिल रही है।

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …