Breaking News

ब्रेकिंग पटना: राजधानी पटना में एटीएम क्लोन करने वाला गिरोह का पर्दाफाश

राजधानी पटना में एटीएम क्लोन करने वाला गिरोह का पर्दाफाश
राजधानी पटना में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एटीएम का क्लोन बनाकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से करीब 40 हजार कैश, हथियार, कई एटीएम कार्ड, लैपटॉप, कई चिप और लग्जरी गाड़ी बरामद किया है। गिरफ्तार सभी अपराधियों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है।
राजधानी के शास्त्रीनगर इलाके से हुई गिरफ्तारी
दरअसल राजधानी एवं आसपास के जिलों में एटीएम क्लोन करने वाले गिरोह ने आतंक मचा रखा है। आए दिन एटीएम क्लोन कर पैसे की निकासी और मार्केटिंग जैसी घटना को अंजाम दिया जा रहा था। साइबर क्राइम के बढ़ते अपराध को रोकने के लिए आईजी ऑपरेशन कुंदन कृष्णन एक टीम का गठन किया था।
इस टीम ने बीते शुक्रवार की शाम शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र एजी कॉलनी स्थित नमस्कार अपार्टमेंट में छापेमारी की। इस दौरान फ्लैट संख्या 201 से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों में गया जिले का सुधारकर कुमार उर्फ प्रियांश, गुलशन कुमार, मुकुल कुमार, रोहित कुमार और जमुई के सिकंदारा निवासी जिंशु कुमार शामिल है। बताया जा रहा है कि गिरोह के सदस्य एटीएम में जाकर लोगों के कार्ड को मोबाइल से स्कैन कर फ्लैट पर आकर कंप्यूटर पर सॉफ्टवेयर की मदद से उसका क्लोन तैयार कर लेते थे।
जेल में बंद है सरगना
बताया जा रहा है कि इस गिरोह का सरगना गया जिले के वजीरगंज निवासी मोहित सिंह है। मोहित सिंह इनदिनों गया जेल में बंद है। वहीं गिरफ्तार अपराधियों में रोहित कुमार सरगना मोहित सिंह का भाई बताया जा रहा है।

रिपोर्ट अमन सिंह ibn24x7news पटना

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृत सरोवर अभियान के तहत तालाब का भूमि पुजन किया गया

मीरजापुर। अमृत सरोवर अभियान के अन्तर्गत दिन बुधवार को वि. ख. राजगढ़ के ग्राम सभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.