Breaking News

झाँसी – स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कायाकल्प अवार्ड योजना में प्रथम स्थान आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियों कर्मचारियों का हुआ सम्मान


ब्यूरो चीफ़ झाँसी।
झाँसी 15 सितम्बर। सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर के स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कायाकल्प अवार्ड योजना 2017-18 में जिले में प्रथम स्थान आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अभिनंदन समारोह विधायक बिहारी लाल आर्य के मुख्यातिथ्य में एवं अपर निदेशक झांसी मण्डल झांसी सुमन बाबू मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समारोह में सुनील प्रकाश मुख्यचिकित्साधिकारी झाँसी विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
कार्यक्रम के शुभारंभ में विधायक बिहारी लाल आर्य एवं अपर निदेशक सुमनबाबू मिश्रा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात चिकित्सा अधीक्षक आर जी शंखवार ने एक नई परम्परा के अंतर्गत मुख्य अतिथि का पौधा का गमला देकर स्वागत किया। इसके बाद सभी को एक वीडियो दिखाकर स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर विधायक बिहारी लाल ने अपने संबोधन में सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र को इस योजना में प्रथम स्थान दिलाने वाले पूर्व अधीक्षक राम नरेश राजपूत सहित उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में यह सी एस सी जिला सी एस सी बने इसके लिए प्रयास जारी है।उन्होंने कहा कि मऊरानीपुर को जिला बनने में अब देरी नही है। इसके जिला बनाने के लिये राजस्व तक फाइल पहुंच गई है। मेरा प्रयास है कि शीघ्र ही मऊरानीपुर जिला घोषित हो जाये। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने देश में इतनी योजनाएं लागू की। आज तक किसी ने नही चलाई।भाजपा का उद्देश्य राष्ट्र हित मे काम करना है। देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत का नाम जैसे सोने की चिड़िया के नाम से जाना जाता था वही नाम फिर से स्थापित हो और एक नया भारत सबका साथ सबका विकास के साथ बनाया जाए। सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में जो जो समस्याएं है। उन्हें हम शासन को अवगत कराएंगे तथा विधायक निधि से भी उन समस्याओं को दूर करेंगे।इस मौके पर कायाकल्प योजना की टीम में सहयोग करने वाले डॉक्टर तनबीर, आर जे सिंह, मनोज निरंजन, आर एस राजपूत, अजीत कटियार,आर सी प्रसाद, हितेंद्र कुमार गुप्ता, प्रीति वर्मा,नीतू आर्या, संगीता यादव, छाया नायक,सौरभ कुशवाहा, कल्पना,कमर जहां, सूर्यकांत,रमाकान्त,जोगेंद्र सिंह,संजीव मिश्रा,प्रफुल्ल कुमार,रामगोपाल,बान सिंह, कुंजजमा,रजनी कुशवाहा,सरोज वर्मा, कमलेश आदि का सम्मान उपहार व प्रमाण पत्र देकर किया। इस मौके पर उदय सोलंकी, मुकेश राय,संजू परिहार, राजेश नामदेव, आर एस वर्मा,एन के जैन, ऋषिराज,मनीष,संजय सिंह, संजीव वर्मा,प्रवीण आदि मौजूद रहे।मंच का संचालन विजय श्री शुक्ला ने किया। अन्त में चिकित्सा अधीक्षक आर जी शंखवार ने सभी का आभार व्यक्त किया।
रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गणतंत्र दिवस पर भी नहीं हो सका नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण

Ibn न्यूज़ टीम घुघली,महराजगंज: नगर पंचायत घुघली के सुभाष चौक पर नेता जी सुभाष चंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published.