Breaking News

बेतिया :-बेतिया मंडल कारा के निरीक्षण के क्रम में पाए गए त्रुटियों के कारण तत्कालीन जेल अधीक्षक निलंबित

विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
बेतिया मंडल कारा में जिला प्रशासन व पुलिस की टीम के द्वारा 11 अगस्त एवं 21 अगस्त को दो दिवसीय निरीक्षण के क्रम में भारी अनियमितताएं पकड़ी गई जिसमें भारी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री तथा कारा के मेन गेट पर एक कमरे में रखे बोरे में पान मसाला सिगरेट खैनी बीड़ी जर्दा तथा विभिन्न प्रकार के पान मसाला और गुटखा पाया गया इन सामग्रियों के पाने के कारण जो जेल नियम के अंतर्गत नहीं आता है 12 नियम का उल्लंघन मानते हुए तत्कालीन जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी को उनके कर्तव्य में लापरवाही एवं कोताही बरतने के कारण आरोप लगाकर निलंबित कर दिया गया है और निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय भागलपुर केंद्रीय कारा रखा गया है इन्हें इस अवधि में जीवन यापन भत्ता मिलता रहेगा।
ज्ञात हो कि इनका स्थानांतरण बेतिया मंडलकारा से नवादा मंडलकारा के अधीक्षक पद पर हुआ था मगर निरीक्षण के क्रम में अनियमितता पाया जाने के कारण इन्हें बिहार सरकार के कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय के उपसचिव सह उपनिदेशक प्रशासन अंजनी कुमार ने निलंबन आदेश जारी किया है। प्राप्त समाचार के अनुसार इनके निलंबन के बाद बेतिया मंडलकारा के और भी अधिकारियों पर गाज गिर सकती है, इतना ही नहीं बेतिया मंडलकारा के तत्कालीन जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी को विभागीय कार्रवाई के अंतर्गत भी कार्यवाही की जा सकती है, इन पर प्रपत्र क गठित करने की भी प्रावधान किया जा रहा है।
इसके पूर्व में भी कोताही और लापरवाही में पाए जाने वाले किरानीएवंकक्षपाल की भी निलंबन किया जा चुका है, जिसमें किरानी सुधांशु कुमार व रक्षित कछपाल पंकज सिंह पर कार्रवाई की जा चुकी है।
इन सभी कार्यवाहियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस प्रशासन अन्य विभागों पर भी इसी तरह कार्रवाई करें तो लगता है कि सुधार की प्रक्रिया से आम जनों को लाभ मिलेगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *