Breaking News

बेतिया:- व्यक्तिगत शौचालय बनवायें और रू0 12000 की प्रोत्साहन राशि अपने खाता में पायें: जिलाधिकारी।

बेतिया:- व्यक्तिगत शौचालय बनवायें और रू0 12000 की प्रोत्साहन राशि अपने खाता में पायें: जिलाधिकारी।
बेतिया:- स्वच्छ भारत मिशन के तहत संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य प्राप्त करने की ओर पश्चिम चम्पारण जिला में तेजी से कार्य हो रहा है। आमलोगो को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें खुले में शौच करने जाने से रोकने का प्रयत्न किया जा रहा है। इसके लिए जिले के सभी शौचालविहीन घरों में दो गड्ढे़ वाला एक शौचालय का निर्माण करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।
जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति जिनके घरों में शौचालय की सुविधा उपलब्ध नहीं है वे दो गड्ढे़ वाला व्यक्तिगत शौचालय बनवायें और रू0 12000.00 की प्रोत्साहन राशि अपने बैंक खाते में पायें।
उन्होंने कहा कि शौचालय लाभुकों के खाते में विगत एक सप्ताह में 4 करोड़ 32 लाख रूपये प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया गया है। जिले में दिनांक 18 सितंबर को 457 शौचालय का भुगतान लाभुकों के बैंक खातों में कर दिया गया है। वहीं 19 सितंबर को 523, 20 सितंबर को 656, 21 सितंबर को 750, 22 सितंबर को 544 एवं दिनांक 23 सितंबर 2018 को 672 शौचालय लाभुकों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील किया है कि पश्चिम चम्पारण जिले को पूर्णरूप से खुले में शौचमुक्त घोषित करने के लिए सभी लोगों के सहभागिता की आवश्यकता है।
 
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नीतीश कुमार – राज्य स्तर पर करा सकते हैं जातीय जनगणना

पूरे देश में जाति आधारित जनगणना हुई तो बहुत लाभदायक होगा नीतीश कुमार – राज्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *