Breaking News

मोतिहारी – हम पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने सुनी महादलितों की समस्या

Ibn24x7news विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार

हरसिद्धि। मोतिहारी। स्थानीय बाजार से सटे महादलित टोले में हम पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ध्रुव मांझी ने रविवार को ग्रामीणों से मुलाकात की। इस दौरान उनके नेतृत्व में टोले में दर्जनों चंपा के पौधे को लगाए गए। और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के मुद्दों पर चर्चा की गई। श्री मांझी ने कहा कि चंपारण का इतिहास चंपा पेड़ से है। उन्होंने ग्रामीणों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई गई। इसके बाद महादलित के घर-घर जा कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में महादलितों के साथ छलावा किया जा रहा है।
अभी तक समाज के लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं मिला। सरकार दावा करती है कि नल का जल योजना के माध्यम से हर घर को शुद्ध जल मुहैया कराया जा रहा है। इनके बच्चे भी शिक्षा से कोसों दूर हैं। कहने को विद्यालय हैं लेकिन उनमें ना तो शिक्षक है। ना ही इनके बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कोई ठोस रणनीति। टोले में जाने के लिए सड़कें कच्ची हैं। ना ही इनके इलाज के लिए अस्पताल। पीएचसी है भी तो महिला चिकित्सक नहीं। और बिजली के अभाव में सभी लालटेन युग में जी रहे हैं।
इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष राज कुमार कुशवाहा, युवा अध्यक्ष अमित कुमार, पंचायत अध्यक्ष राजेश माझी, विजय शाह, जयप्रकाश पांडे, अलाउद्दीन मियां, सुरेश मांझी, अर्जुन मांझी, खलील मांझी, धर्मेंद्र मांझी, राजेश कुमार, बागड़ मांझी, जितेंद्र मांझी, प्रसाद मांझी, मुन्ना कुमार, जादोलाल मांझी, जगदीश मांझी, दीपक मांझी, यमुना मांझी आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …