Breaking News

मीरजापुर : पूर्व जिला पंचायत सदस्य के आवास पर भागवत गीता का पाठ किया गया

मीरजापुर ! अदलहाट थाना क्षेत्र के श्री राम केशरी के स्थित आवास शर्मा रोड पर भागवत क्रिया करने से मनुष्य को 85% रोग से मुक्ति मिलती है।
भागवत क्रिया के ज्ञाता स्वामी कृपा शंकर जी ने सोमवार को देर रात पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री राम केशरी के शर्मा रोड स्थिति आवास पर आवोजित कार्यक्रम में कहा कि भागवत क्रिया न योग है और न ही आध्यात्म है। बल्कि दोनों के मिश्रण से गुरु जी ने बनाया है। उन्होने इस पर प्रकाश डालते हुए एवं भागवत क्रिया के प्रथम चरण को करते हुए कहा कि एक बार श्वास अन्दर की तरफ खींचकर नाभी के पास रोक कर दस बार द्दोडने , दस बार श्वास फेफडा पर केन्द्रीत कर श्वास द्दोडने तथा गर्दन पर दोनों हाथ रखकर दस बार श्वास कंठ पर रोक कर द्दोङने से किया जाता है। तत्पश्चात बीस बार सामान्य श्वास ,चालिस बार सामान्य से तेज तथा चालिस बार तेज श्वास लेना है। यह प्रक्रिया तीन बार दोहराई जायेगी इसके बाद शव आसन के मुद्रा में दस मिनट तक लेटने के बाद दाहिने तरफ से उठना है ।
कार्यक्रम का संचालन श्री राम केशरी ने किया । इस अवसर प्रधान ओमकार यादव, अखिलेश सिंह, शैलेश श्रीवास्तव, डा० आर के पटेल, सोहन, मोती सिंह तथा अन्य लोग रहे।
रिपोर्ट – सुजीत कुमार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …