Breaking News

बगहा रामनगरप,च, बिहार:- राज्य प्रदुषण नियंत्रण पार्षद पटना के द्वारा हरिनगर सुगर मिल्स की ईख पेराई की वर्तमान क्षमता 10,000 टन ईख प्रतिदिन से बढ़ाकर 11,500टन ईख प्रतिदिन करने के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति हेतू " लोक सुनवाई " कार्यक्रम का आयोजन किया गया

बगहा रामनगरप,च,
बिहार राज्य प्रदुषण नियंत्रण पार्षद पटना के द्वारा हरिनगर सुगर मिल्स की ईख पेराई की वर्तमान क्षमता 10,000 टन ईख प्रतिदिन से बढ़ाकर 11,500टन ईख प्रतिदिन करने के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति हेतू ” लोक सुनवाई ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
जिसकी अध्यक्षता डॉक्टर नीलेश रामचंद्र देवरे तथा संचालन बिहार राज्य प्रदूषण बोर्ड के पदाधिकारी डॉ एस एन जयसवाल ने की इस लोक सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित किसानों प्रबुद्ध जनों समाजसेवी से सुगर मिल की पेराई क्षमता बढ़ाने एवं उससे पर्यावरणीय समस्या पर उनके विचार विचार लिए गए सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने सुगर मिल की उनका विस्तार पर विस्तृत रूप से चर्चा कीजिए और इससे होने वाले नाम से किसानों को अवगत भी कराया गया सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्री मधुकर राय ने जनहित से जुड़ी समस्याओं के तरफ उपस्थित पदाधिकारीयो ध्यान आकृष्ट कराया। साथ ही नगर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए भी पदाधिकारियों से अविलंब कार्रवाई करने की मांग की। सभा को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी डा. निलेश रामचंद्र देवरे ने किसानों के द्वारा की गई माँगो पर बोले कि सड़कों पर नियमित हरिनगर शुगर मिल के द्वारा सुबह शाम पानी के छिड़काव किया जाएगा पेराई सत्र 2017 18 का बकाया भुगतान अभिलंब करने का सुगर मिल को निर्देश दिया । अतिक्रमण के बारे में बोलते हुए जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए बगहा अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा नगर पंचायत से मिलकर लाउड स्पीकर से प्रचार प्रसार करके उसके सात दिनों के उपरांत प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाया जायेगा।सोलर पम्प प्रोजेक्ट के बारे मे ज्यादा से ज्यादा प्रचार -प्रसार कर किसानों को इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा उठाने की अपील किये।साथ ही मई 2019 तक एग्रीकल्चर फीडर बनाने का बात कही। इसके लिए किसानों को कनेक्शन लेने और बोरिंग करने का भी सलाह दिये क्योंकि बोरिंग और मोटर पर सरकार के द्वारा 50प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है।सभा को बिजय पाण्डेय, सुरेन्द्र यादव, म.सलाहुद्दीन, लक्ष्मी नारायण शुक्ल,बेचु यादव, बुलबुल सिंह,ने सम्बोधित किया।मौके पर चुन्नू चौबे, रामायण यादव, म.कलाम खाँ, किशोर साह, दिनेश्वर राय, सहित सैकड़ों किसान तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …