Breaking News

पूर्वी चंपारण /मोतिहारी:-राज्यपाल ने मोतिहारी में एनसीसी के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में लिया भाग


विजय कुमार शर्मा बिहार
एनसीसी के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन मोतिहारी पहूंचे जहाँ मोतिहारी जिला प्रशासन ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत् हो रहे प्रशिक्षण शिविर में राज्यपाल ने देश की सुरक्षा और आपदा के समय एनसीसी की कैडेटो के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पढाई के साथ-साथ एनसीसी युवाओं को सभी संघर्षों की सफल प्रशिक्षण देता रहा है।
विदित हो कि ये प्रशिक्षण सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए आयोजित है। जिसमें पूर्वोत्तर के मणिपुर और नागालैण्ड के साथ बिहार और झारखंड के कैडेट एक दूसरे की संस्कृति से परिचित हो रहे है जो सराहनीय पहल है। एनसीसी कैडेटों से सलामी लेने के बाद राज्यपाल ने प्रशिक्षण स्थल मोतिहारी के ऐतिहासिक मुंशी सिंह कॉलेज में वृक्षारोपण भी किया।
उलकेखनिय है कि गत 19 नवम्बर से मोतिहारी के एमएस कॉलेज में एनसीसी का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें मणिपुर और नागालैण्ड के एक सौ कैडेट के साथ बिहार और झारखंड के पांच सौ कैडेट भाग ले रहे है। एनसीसी का यह प्रशिक्षण शिविर एक नये प्रकार का शिविर है।जिसमें चार राज्यों के कैडेट आए हुआ हैं। शिविर में कैडेटों ने अपने राज्य के महत्वपूर्ण पर्व त्योहार और सांस्कृति को प्रस्तुत कर एक-दूसरे को परिचित कराया है जिसका समापन कल 29 नवम्बर को होगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …