Breaking News

पटना : रामविलास पासवान बोले: बाबा साहब अंबेडकर का सबसे बड़ा अनुयायी PM मोदी

रामविलास पासवान बोले: बाबा साहब अंबेडकर का सबसे बड़ा अनुयायी PM मोदी
पटना – केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने दलितों और आदिवासियों के उत्थान के लिए काफी काम किया है। बावजूद इसके उनके दलित विरोधी होने की धारणा बनी हुई थी। एससी एवं एसटी अत्याचार निवारण कानून पास कराकर उन्होंने दलितों का भरोसा जीत लिया है। इससे कांग्रेस समेत विपक्ष की बोलती बंद हो गई है।
लोजपा एवं दलित सेना द्वारा रविवार को एसकेएम हॉल में आयोजित पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, आदिवासी अधिकार सम्मेलन में पासवान ने कहा कि पूरे देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बाबा साहब डॉ अंबेडकर का सबसे बड़ा अनुयायी मान रही है।
दलित विरोधी नहीं राजग सरकार
उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलित और पिछड़ा विरोधी रही है और कोई काम नहीं किया। राजग सरकार में कोई ऐसा काम नहीं होगा, जो अल्पसंख्यक विरोधी हो। आज कुछ लोग दोमुंही बात कर रहे हैं। मैंने अल्पसंख्यक को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी, मगर राजद और कांग्रेस पार्टियां नहीं मानीं। आज दोनों पार्टियां अल्पसंख्यक हितों की बात कर रही हैं।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते पासवान ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रोन्नति में आरक्षण को लागू किया। मुजफ्फरपुर कांड पर राजनीति ठीक नहीं है। मामला उजागर होने के बाद सरकार ने हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआइ को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी।
चिराग ने राहुल गांधी से पूछे चौदह सवाल
लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला और उनसे चौदह सवाल पूछे। चिराग ने मायावती को दलित विरोधी बताया। उन्होंने जजों की नियुक्ति में कॉलेजियम सिस्टम को समाप्त कर भारतीय न्यायिक आयोग और युवा आयोग गठित करने की मांग भी की। कार्यक्रम का संचालन लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने किया।
मौके पर दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद रामचन्द्र पासवान, प्रिंस राज, सांसद वीणा देवी, विधायक राजू तिवारी, राजकुमार साह, डॉ सत्यानंद शर्मा, संजय पासवान, नीलम सिन्हा, श्रवण कुमार, असरफ अंसारी, केशव सिंह, ललन चन्द्रवंशी आदि उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …