Breaking News

झाँसी: उपजिलाधिकारी ने मारा अबैध बालू भण्डारण के अड्डे पर छापा

उपजिलाधिकारी ने मारा अबैध बालू भण्डारण के अड्डे पर छापा
झाँसी 6 अगस्त:  तहसील मऊरानीपुर के अंतर्गत ग्राम धवाकर के समीप बालू के अबैध भंडारण की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उप जिला अधिकारी वान्या सिंह एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी संग्राम सिंह ने पुलिस बल के साथ अबैध बालू भण्डारण के अड्डे पर छापा मारा। जहाँ पर बालू का अवैध भंडारण पाया गया। जिसकी सूचना खनिज विभाग के अधिकारियों को दी गई।
जानकारी के मुताबिक ग्राम धवाकर निवासी लक्ष्मी पांचाल पुत्र मातादीन ने उप जिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया था कि उसकी जमीन सितोरा मौजे में स्थित है। जहां पर बालू घाट के ठेकेदार द्वारा जबरन खेती की जमीन पर अवैध रूप से बालू का भंडारण कर दिया गया है। तथा मना करने पर वह मानने से बाज नहीं आ रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर उप जिलाधिकारी वान्या सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी संग्राम सिंह लहचूरा थाना प्रभारी आर के सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। और उन्होंने मौके का विस्तार से निरीक्षण किया। जिसमें पीड़ित की शिकायत सही पाई गई। अधिकारियों ने बताया कि बालू ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से बालू के भंडारण किए जाने की सूचना जिले के खनिज अधिकारी को दी गई है।
गौरतलब है कि मऊरानीपुर क्षेत्र के बालू घाट के ठेकेदारों ने बारिश के मौसम को देखते हुए पहले ही दिन रात युद्ध स्तर पर बालू का खनन कर बड़ी मात्रा में नदी के आस-पास बालू का भंडारण कर लिया है। और इसी भंडारण से अबैध बालू का परिवहन लगातार जारी बना हुआ है।

रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …