Breaking News

गाजीपुर – बऊडहिया शक्ति पीठ पर अराजको का कब्जा अघोर संप्रदाय मर्माहत फैल रहा आक्रोश

रिपोर्ट- ibn news राकेश पांडेय गाजीपुर

एंकर- खबर गाजीपुर से है। जहाँ जिले में प्राचीन काल से जिला मुख्यालय पर मौजूद बौड़हिया शक्तिपीठ की रौनक व महत्व पर दबंगो का कब्जा।ताला लगाने से फैल रही अराजकता।

बाईट = वरिष्ठ पत्रकार दुर्गविजय सिह

बीओ =1 इस प्राचीन पीठ की महत्ता को स्थानीय दबंगो ने कमेटी बनाकर दायरे में लाने का प्रयास किया है।बनाई गयी कमेटी मे एक भी अघोर पंथ का सदस्य नही है ।हालत इतने हास्यास्पद है कि कमेटी की ओर से पीठ मे पूजन व हवन के लिए ऐसे ब्यक्ति को तैनात किया है जो चीतनाथ मुहल्ले मे पूरी और जलेबी की दुकान लगाता है। जिसके चलते यह मठ मजाक बनकर रह गया है।

बाईट ओमकार सिह अघोर भक्त व शिक्षक

पूर्वांचल समेत विहार व यूपी भर से यहा अपने इष्ट का दर्शन करने आने वाले अघोरी आये दिन गेट मे बंद ताले को देखकर कमेटी को बुरा-भला कहते वापस लौटने को विवश होते है। जबकि रिकार्डो की माने तो यह शक्तिपीठ 1838 से ही नगरपालिका के रिकार्ड मे दर्ज है बावजूद इसके कोई भी जिम्मेदार अफसर या समाजसेवी मामले को संज्ञान लेना भी चाहे तो कमेटी बनाने वाले दबंग मामले को तूल देकर सामाजिक समरसता पर कुठाराघात करने लगते है।पीठ का दरवाजा तय समय पर खुलता है और बन्द हो जाता है।भक्त व श्रद्धालु जाकर वापस लौट जाते है। अब तो हालात यह हो गये है कि जो समाज सेवी व औघड़ समाज में आस्था रखने वाले लोग व संस्थायें थी धीरे-धीरे शक्तिपीठ के निर्माण व विकास का कार्य अधूरा छोड़कर अन्यत्र समाज सेवा कर रही है जिसका जीता जागता उदाहरण सर्वेश्वरी समूह हैं।

 जर्जर सिद्धपीठ पर लाखो रूपये खर्च कर 10 सालो मे इसे दार्शनिक बनाने के साथ यहा निःशुल्क अस्पताल, भोजन व चिकित्सालय खोलने का सपना सजाने वाले सर्वेश्वरी समूह और अघोर पंथ के लोग काफी मर्माहत है।सर्वेश्वरी समूह के इस प्रयास को देखकर जिले के जनप्रतिनिधि अफजाल अंसारी, विनोद अग्रवाल, पूर्व मंत्री विजय मिश्रा समेत तमाम लोगो ने खुले दिल से इस सिद्धपीठ को सजाने व सवारने का काम किया।जबकि इस बाबत बौड़हिया पर बनाई गयी कमेटी के मौजूदा अध्यक्ष अशोक अग्रहरि से बात किया गया कि निर्माण व सुन्दरीकरण के समय लापता लोग व कमेटी अब कुछ आयोजन भी पीठ पर करायेगी तो उन्होंने कहा कि देखा जायेगा।

 

जमीन की हबस मे अधे हुए स्थानीय लोग सिद्धपीठ को मजाक तो बना ही रहे है कमेटी बनाकर इतिहास भी बदलने की हर कोशिश करने का कुचक्र भी रच रहे है सबसे बडी बात यह कि इस सिद्धपीठ पर कब्जे के लिए बनाई गयी कमेटी मे एक अपराधी को भी पदाधिकारी बनाकर भक्तो व अघोरियो मे दहशत फैलाने की भी साजिश की गयी है भक्त तमाशबीन होकर बाबा किनाराम व अवधूत भगवान राम से गुहार लगाने को मजबूर है।

About IBN NEWS

Check Also

चोरी गये सोने चाँदी के जेवरात के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार –

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर “अभिनन्दन” के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के …