बाम्बे :-मंदिर निर्माण को लेकर धर्म संसद का आयोजन।।


Ibn24x7news रिपोर्ट देवव्रत दूबे
👉🏻माफी मांगें योगी या कानूनी कार्यवाही को तैयार रहें: अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.)
राजस्थान के अलवर में चुनावी सभा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हनुमान जी को जाति से जोड़कर एक नया विवाद पैदा कर दिया है ।
पहले से ही ScSt Act और जातिगत आरक्षण पर विवादास्पद बयानबाजी के चलते भाजपा ब्राह्मण संगठनों के निशाने पर है, अब राजस्थान में चुनावी सभा के दौरान भाजपा के उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हनुमान जी की जाति बताकर फिर से नए विवाद को जन्म दे दिया ।
आदित्यनाथ योगी ने राजस्थान में चुनावी सभा के दौरान कहा कि हनुमान जी ऐसे लोकदेवता है जो वनवासी हैं, गिरवासी हैं, उन्होंने आगे कहा “दलित हैं, वंचित हैं जो उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी को साथ लेकर चले”
इसमे हनुमान जी को दलित बताने पर ब्राह्मण संगठन अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) ने योगी को निशाने पर लिया ।
👉🏻24 घंटे में माफी मांगें ठाकुर योगी आदित्यनाथ – प्रवीण मिश्रा
इस मुद्दे पर आदित्यनाथ योगी को चेतावनी देते हुए अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पण्डित प्रवीण मिश्रा ने योगी को 24 घंटे में हिन्दू समाज से मांगने को कहा, श्री मिश्रा ने आगे कहा यदि योगी 24 घंटे में माफी नही मांगते तो कानूनी कार्यवाही करेंगे ।
👉🏻रावण ने भी बताई थी हनुमान की जाति, लंकादहन हुआ था – श्याम दुबे:
योगी के बयान पर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) के ठाणे, मुम्बई जिलाध्यक्ष श्याम दुबे ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि “एक बार लंका के राजा रावण ने भी हनुमान जी को जाति के नाम पर संबोधन किया था, परिणामस्वरूप लंका दहन हुआ था, यदि योगी अपना बयान वापस नही लेते हैं तो 2019 चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने दम्भ के लंकादहन को तैयार रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, विपिन रावत भी थे सवार, धूं-धूंकर जलता दिखा चॉपर

  तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.