Breaking News

सिवान(बिहार) : विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन 21 नवंबर को

रिपोर्ट IBN24×7NEWS संवाददाता राजीव रंजन कुमार ( सिवान ) बिहार।

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन 21 नवंबर को।

सोनपुर विश्व प्रशिद्ध पशु मेला की तैयारियां शुरू हो गई है।

मेले में हर तरह की दुकानें सजने सवारने में मजदूर लग गए हैं।

हर तरह की खेल – खेलौने ,झूला , मौत के कुआँ , थियेटर , खान -पान के सामान की दुकानो के साथ जाड़े के मौसम में ऊनी कपड़ों की बिक्री के लिए स्टॉल लगने शुरू हो गए हैं।
मेले में पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति करने का दावा बिजली विभाग से की जा रही है।
वही मेले क्षेत्र में अस्थायी शौचालय, पीने के लिए पानी, साफ सफाई , घाटो को साफ सफाई के साथ मेले में किसी तरह की कमी न हो इसके लिए जिलाधिकारी से लेकर जिला मुख्यालय के विभिन विभाग के अधिकारियों से लेकर प्रखंड के अधिकारियों व समाजसेवी , जनप्रतिनिधियो ने भी कमर कस ली है। जिसे मेले में कोई कसर छूट न जाये । सभी लोगो ने मेले की तैयारियों में दिन – रात एक करते हुए मेले को चार चाँद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चा रहे है।
मेले के उद्घाटन के लेकर पिछले कई दिनों से मेले की शुभारंभ को लेकर चल रही असमंजस पर रोक लग गई है।
मेले को लेकर खुद जिले के डीएम सुब्रत कुमार सेन अपने तूफानी कार्यक्रम के तौर पर सोनपुर में आधे दर्जन बार आ चुके हैं। साथ ही हरेक मीटिंग में वे और उनके सभी विभाग के अधिकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस विश्व विख्यात मेले के उद्घाटन के लिये प्रस्ताव दिए थे।
पर सकरात्मक कोई बात नहीं बनी. अंत में लोगो को उठ रहे जैहन में सवालों को जबाब में खुल कर बात सामने आई तो लोगो मे थोड़ी नराजगी देखती नजर आ रही है।
मेले के परिसर में बन रहे पर्यटक विभाग और सूचना जन सम्पर्क विभाग द्वारा तेजी से काम चल रहा है।
मेले में लोगों की सुरक्षा के लिए सैकड़ो की संख्या में पुलिस जवान तैनात रहेंगे. कार्यक्रम स्थल के अंदर बाहर अत्याधुनिक उपकरण भी होंगे और साथ ही।
गतीविधियों पर नजर रखने के लिए दर्जनों सीसीटीवी भी लगाए जा रहे हैं।
मेले में 20 अस्थायी थाने लगाए गए हैं जिसे हर गतिविधियों पर पुलिस की नजर लगी रहे और दुराचारियों द्वारा कोई भी घिनौनी हरकत करता है तो उसे दबोचने में एक पल भी नही गवानी पड़े।
बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मेले का विधिवत उद्घाटन करेगे। उसके बाद मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा अपने भजन को गाकर मौजूद हजारों लोगों को मंत्र मुग्ध करने एवं बांधने में कोई कसर नही छोड़ेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.